नगर निगम और व्यापारियों के समझौते में दो दिन में ही दरार

संजय प्लेस में ठेकेदार ने पुरानी दर पर लिया वाहनों से पार्किंग शुल्क समझौते में दोपहिया वाहन को 10 और चार पहिया वाहन को 20 रुपये शुल्क पर हुई थी सहमति

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 06:53 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 06:53 AM (IST)
नगर निगम और व्यापारियों के समझौते में दो दिन में ही दरार
नगर निगम और व्यापारियों के समझौते में दो दिन में ही दरार

आगरा, जागरण संवाददाता। संजय प्लेस पार्किंग विवाद में व्यापारियों और नगर निगम के बीच हुए समझौते में दो दिन में ही दरार आ गई। व्यापारियों ने नगर निगम पर समझौते के विरुद्ध कार्य करने का आरोप लगाया है। समझौते के खिलाफ ग्राहकों से अधिक पार्किंग शुल्क वसूलने की बात कही है।

संजय प्लेस पार्किंग को लेकर बुधवार को नगरायुक्त और संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल के बीच में कई बिदुओं पर समझौता हुआ था। इसमें संजय प्लेस के व्यापारियों और उनके स्टाफ के लिए पार्किंग की जगह छोड़ने और ग्राहकों से दोपहिया के लिए 10 रुपये और चार पहिया के लिए 20 रुपये का शुल्क लेने पर सहमति बनी थी। संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव हीरेन अग्रवाल का कहना है कि बैठक में तय हुआ था कि समझौते के बिदुओं के पूरी तरह से क्रियान्वयन के बाद पार्किंग संचालित होगी। मगर, अभी तक एसोसिएशन को समझौते का लिखित में कोई कागज नहीं मिला है, उससे पहले ही पार्किंग ठेकेदार ने पार्किंग वसूली शुरू कर दी। पार्किंग के रेट भी बैठक में दिए गए प्रस्ताव के अनुसार नहीं है। ठेकेदार द्वारा पहले की तरह दोपहिया वाहन से 20 व चार पहिया वाहनों से 50 रुपये वसूले जा रहे हैं। जब ठेकेदार से इस बारे में पूछा गया तो उसका कहना था कि नगर निगम के पार्किंग प्रभारी द्वारा इन्हीं दर को वसूलने का आदेश दिया गया है। हीरेन अग्रवाल का कहना है कि नगर आयुक्त व्यापारियों के साथ मिलकर विवाद खत्म करने को सहमति बनाते हैं, जबकि उनके अधिकारी उनके ही आदेश को नहीं मान रहे। उन्हें बैठक में तय हुए बिदुओं की अभी तक कापी नहीं दी गई, जबकि ठेकेदार को पुरानी दर से पार्किंग वसूली का पत्र दे दिया गया है। उनका कहना है कि एसोसिएशन समझौते की पुन समीक्षा कर जल्द ही कोई निर्णय लेगी।

chat bot
आपका साथी