आगरा से दूर हो रहा आक्‍सीजन संकट, एक और टैंकर विमान से रांची रवाना

आगरा में मध्य अप्रैल बाद आक्सीजन के लिए जितनी काॅल आ रहीं थी उसकी तुलना में फोन काॅॅल काफी कम रह गई हैं। इधर गुरुवार शाम को एक टैंकर को विशेष विमान से रांची भेजा जा रहा है जो 48 घंटे बाद लौटेगा।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 04:52 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 04:52 PM (IST)
आगरा से दूर हो रहा आक्‍सीजन संकट, एक और टैंकर विमान से रांची रवाना
खेरिया एयरपोर्ट से ऑक्‍सीजन लेने टैंकर विमान से भेजा जा रहा है।

आगरा, जागरण संवाददाता। आक्सीजन किल्लत से राहत मिली है। लोगों को आक्सीजन के लिए पिछले महीने जैसा भटकना नहीं पड़ रहा। कोविड कंट्रोल सेंटर के आंकड़े यह सच्चाई बयां कर रहे हैं। आक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग को लेकर यहां आने वाली फोन काल की संख्या में भारी गिरावट आई है। मध्य अप्रैल बाद आक्सीजन के लिए जितनी काल आ रहीं थी, उसकी तुलना में फोन काॅॅल काफी कम रह गई हैं।

जिले में कई मरीजों ने आक्सीजन किल्लत की वजह से दम तोड़ दिया। उन्हें समय पर आक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पाई। एक समय तो ऐसा आया कि आक्सीजन किल्लत की वजह से अस्पतालों ने भी मरीजों को भर्ती करने से हाथ खड़े कर दिए। आक्सीजन प्लांटों पर लंबी-लंबी लाइन लगी हुई थीं। मरीजों के स्वजन एक-एक सिलेंडर के लिए घंटों लाइन में लग रहे थे। कुछ प्लांटों पर तो पुलिस को लाठी तक फटकरानी पड़ी। स्थिति ये थी कि रात को भी प्लांटों पर लोगों की भीड़ नहीं टूट रही थी। अप्रैल में इतनी किल्लत के बाद मई में राहत है। कोविड कंट्रोल सेंटर के आंकड़ें बता रहे हैं कि आक्सीजन की उपलब्ध कराने की मांग को लेकर अब काफी कम काल आ रही हैं। 21 अप्रैल से 12 मई तक कोविड कंट्रोल सेंटर पर आक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए 2385 काल आ चुकी हैं। पहले दिन सिर्फ 94 काल ही आई थीं। सबसे अधिक काल 26 अप्रैल को आईं।

16 टन का टैंकर खेरिया से हो रहा रवाना

शहर में ऑक्सीजन की कमी ना हो, इसके लिए खेरिया एयरपोर्ट से गुरुवार को शाम पांच बजे करीब एक विशेष विमान रांची के लिए रवाना होने जा रहा है। इस विमान से 16 टन का टैंकर भेजा जा रहा है, जो 48 घंटे बाद गैस लेकर लौटेगा।

chat bot
आपका साथी