Banke Bihari Temple: CM Yogi का आदेश भी दरकिनार, सोमवती अमावस्या पर बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों का हुजूम

Banke Bihari Temple गाइड लाइन का पालन करवाने के बावजूद नहीं थमी भीड़। कल से आनलाइन पंजीकरण करवाकर आने वाले श्रद्धालुओं को ही मंदिर में एंट्री मिलेगी। इसके लिए पंजीकरण के साथ श्रद्धालु को अपना आधारकार्ड भी साथ लाना होगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:47 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:47 PM (IST)
Banke Bihari Temple: CM Yogi का आदेश भी दरकिनार, सोमवती अमावस्या पर बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों का हुजूम
गाइड लाइन का पालन करवाने के बावजूद नहीं थमी भीड़।

आगरा, जेएनएन। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिरों में श्रद्धालुओं की संख्या पांच रखने के निर्देश दिए हैं। बावजूद इसके ठा. बांकेबिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ का दवाब कम होने का नाम नहीं ले रहा। सीएम के आदेश के बावजूद बेफिक्र प्रबंधन भी सबकुछ देख रहा है। हालांकि मंगलवार से मंदिर में आनलाइन पंजीकरण करवाकर आने वाले श्रद्धालुओं को ही एंट्री मिलेगी। लेकिन सोमवती अमावस पर सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ कोविड के नियमों की धज्जियां उड़ा रही है। मंदिर के अंदर और बाहर सामाजिक दूरी के कहीं कोई हालात नहीं दिखाई दे रहे।

सेामवती अमावस पर ठा. बांकेबिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ दर्शन के लिए सुबह से ही उमड़ पड़ी। मंदिर चबूतरे पर बैरीकेडिंग से श्रद्धालुओं को तय संख्या में ही प्रवेश मिल रहा था। लेकिन अंदर पहुंचकर भीड़ का दवाब बैरीकेडिंग के बीच में पूरे दिन बना रहा। मंदिर के आसपास भी भक्तों की भारी भीड़ सुबह से ही भीड़ के रूप में जमा रही। धूप में पसीने से तरबतर श्रद्धालु घंटों भीड़ में खड़े रहकर अपने नंबर का इंतजार करते रहे। ठा. बांकेबिहारी मंदिर की गली से लेकर दाऊजी तिराहा से गोवर्धन दरवाजा तक भारी भीड़ जमा रही। श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए घंटों इंतजार भी करना पड़ा। लेकिन भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही थी।

कल से आनलाइन पंजीकरण के बाद ही मिलेंगे दर्शन

ठा. बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीश कुमार शर्मा के अनुसार कल से आनलाइन पंजीकरण करवाकर आने वाले श्रद्धालुओं को ही मंदिर में एंट्री मिलेगी। इसके लिए पंजीकरण के साथ श्रद्धालु को अपना आधारकार्ड भी साथ लाना होगा। इस दौरान बुजुर्ग और बच्चों को मंदिर में दर्शन के लिए प्रवेश नहीं मिल सकेगा। 

chat bot
आपका साथी