आगरा सराफा बाजार में दस लाख के जेवरात चोरी में बाहर के गैंग पर शक

नमक की मंडी में जोशीन का आभूषण बनाने का कारखाना है। उनके कारीगर के बैग से बाजार में दो संदिग्‍ध युवकों ने जेवरात पार कर दिए। पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो दो युवकों के फुटेज मिले हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 05:31 PM (IST)
आगरा सराफा बाजार में दस लाख के जेवरात चोरी में बाहर के गैंग पर शक
सराफा बाजार से जेवरात चोरी के मामले में दो संदिग्‍ध युवकों की भूमिका मिली है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोतवाली के किनारी बाजार से सोमवार को कारीगर के बैग से 10 लाख रुपये के जेवरात चोरी के पीछे पुलिस को बाहरी गैंग पर शक है। मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस ने दो दर्जन से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे चेक किए हैं। जिसमें दो संदिग्ध दिखाई दिए हैं।

कोलकाता के रहने वाले अब्दुल जोशीन की नमक की मंडी में फर्म है। वह आभूषणों के कारीगर हैं। सोमवार को उनके कारीगर तारीफ के बैग से दस लाख के आभूषण चोरी हो गए थे। इंस्पेक्टर कोतवाली सुभाष चंद पांडेय ने बताया कि बाजार के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में चेक करने पर दो संदिग्ध दिखे हैं। हुलिए से दोनों किसी दूसरे शहर के प्रतीत होते हें। फुटेज की मदद से उनका सुराग लगाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस अब तक करीब दो दर्जन लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

कर्ज न चुका पाने पर युवक को बंधक बनाया

कर्ज न चुका पाने पर दबंग ने युवक को बंधक बना लिया। उसे छुड़ाने पहुंची परिवार की महिलाओं के साथ् भी अभद्रता की। शाहगंज के केदार नगर स्थित शंकरपुरी कालोनी निवासी वीरेंद्र के अनुसार उनके पास अपनी कार थी। जिसे चलाकर वह अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहे हैं। करीब एक साल पहले उन्होंने शाहगंज के एक युवक को अपनी कार गिरवी रखकर 50 हजार रुपये ब्याज पर उधार लिए थे। एक साल के दौरान वह करीब डेढ़ लाख रुपये ब्याज समेत दे चुके हैं। इसके बावजूद युवक अपनी रकम बकाया बता रहा है। तीन अगस्त की रात को उन्हें बहाने से अपने घर पर बुलाकर बंधक बना लिया। करीब दो घंटे बाद परिवार की महिलाएं उन्हें खोजते हुए वहां पहुंची। आरोपित ने महिलाओं से गाली-गलौज की। किसी तरह परिवर की महिलाएं उसे युवक के चंगुल से छुडा कर लाईं। पीड़ित ने एसएसपी के यहां प्रार्थना पत्र देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

chat bot
आपका साथी