Electricity Supply in Agra: मंत्री जी, आगरा में यहां देखिए बिजली की हालत, 14 से 15 घंटे ही मिल रही बिजली

Electricity Supply in Agra शेड्यूल के अनुसार नहीं हो रही बिजली की सप्लाई। कस्बे और ग्रामीण इलाके में ही बिजली सप्लाई में घंटों का अंतर। फतेहपुरसीकरी कस्बा में विद्युत आपूर्ति में सुधार हुआ है 20 घंटा तक बिजली की आपूर्ति हो रही है।

Tanu GuptaSat, 24 Jul 2021 04:30 PM (IST)
आगरा के कस्बे और ग्रामीण इलाके में ही बिजली सप्लाई में घंटों का अंतर।

आगरा, जागरण संवाददाता। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा लगातार शासन के निर्देशानुसार बिजली सप्लाई के निर्देश दे रहे हैं, पर यह सिर्फ कागजों में ही हो रहा है। देहात में बिजली की स्थिति काफी खराब है। शेड्यूल पूरा दिखाया जाता है, पर 24 घंटों में से कई कस्बों में सिर्फ 14 से 15 घंटे बिजली ही मिल रही है। बिजली लाइनें जर्जर हो चुकी हैं।शिकायतों की सुनवाई नहीं हो रही है।

सैंया कस्बा में जर्जर तथा पुरानी लाइन होने की वजह से बिजली कटौती की समस्या अधिक है। यहां अधिकतम 15 घंटे ही बिजली मिल रही है। वहीं लादूखेड़ा उपकेंद्र अंतर्गत विद्युत आपूर्ति में इस तरह की कोई परेशानी नहीं होती है, यहां अधिकतम 18 घंटे बिजली मिल रही है। कागारौल के गांव जैंगारा स्थित फीडर से लगभग दो दर्जन गांवों में बिजली सप्लाई होती है। जैंगारा फीडर से साढ़े सोलह घंटे की सप्लाई है जबकि ग्रामीणों को 12 से 14 घंटे बिजली मिल रही है। शीतलकुंड फीडर से साढ़े सत्रह घंटे की विद्युत सप्लाई है जबकि ग्रामीणों को 13 से 14 घंटे बिजली मिल रही है। कागारौल फीडर से पांच गांवों और कस्बे को 17 घंटे का शेड्यूल है।जबकि ग्रामीणों को 12 से 14 घंटे सप्लाई मिल रही है।

फतेहपुरसीकरी कस्बा में विद्युत आपूर्ति में सुधार हुआ है 20 घंटा तक बिजली की आपूर्ति हो रही है। वहीं ग्रामीण अंचल में 16 से 18 घंटा तक बिजली मिल रही है। एत्मादपुर में सिर्फ छह से आठ घंटे ही बिजली मिल रही है।सुबह-शाम यहां देखरेख के नाम पर बिजली बाधित रहती है। अवर अभियंता राजेश कुमार ने बताया ओवर लोड व बारिश के कारण अक्सर फाल्ट होते हैं जिसकी मरम्मत के लिए सप्लाई बाधित रहती है। बाह में 20 घंटे का शेड्यूल है,जिसमें 14 घंटे बिजली मिल रही है।पिनाहट जैतपुर में 18 घंटे का शेडयूल है, जिसमें 10-12 घंटे बिजली मिल रही है। अकोला क्षेत्र में 14 से 16 घंटे, इरादतनगर में 15 से 16 घंटे, कस्बा बरहन में 20 घंटे और देहात में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति की जा रही है। कस्बा शमशाबाद में करीब 16 घंटे तथा गांव में 12 से 13 घंटे सप्लाई मिल रही है। खंदौली कस्बे में 20 और देहात में 18 घंटे बिजली सप्लाई की जा रही है। फतेहाबाद कस्बे में 20 से 22 घंटे और देहात में 12 से 15 घंटे की सप्लाई हो रही है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.