Open Gym in Agra: आगरा के गांवों में तैयार होंगी ओपन जिम, 82 ग्राम पंचायतें हो चुकी हैं Ready

Open Gym in Agra आगरा में 690 ग्राम पंचायतें हैं। इनमें से पिछले दिनों 82 ग्राम पंचायतों में ओपन जिम बनकर तैयार हो चुकी हैं। कोरोना की दूसरी लहर के चलते यह काम बीच में ही रुक गया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:58 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:58 AM (IST)
Open Gym in Agra: आगरा के गांवों में तैयार होंगी ओपन जिम, 82 ग्राम पंचायतें हो चुकी हैं Ready
82 ग्राम पंचायतों में ओपन जिम बनकर तैयार हो चुकी हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। ग्रामीण क्षेत्र के युवा भी अब जिम में अपनी सेहत बना सकेंगे। इसके लिए अब आगरा की प्रत्येक ग्राम पंचायत में ओपन जिम तैयार जा रही हैं। लगभग 82 ग्राम पंचायतों में यह कार्य पूरा भी हो गया है। ये ओपन जिम ग्राम सभा की जमीन पर तैयार की जा रही हैं।

आगरा में 690 ग्राम पंचायतें हैं। इनमें से पिछले दिनों 82 ग्राम पंचायतों में ओपन जिम बनकर तैयार हो चुकी हैं।कोरोना की दूसरी लहर के चलते यह काम बीच में ही रुक गया। ओपन जिम खुलने से ग्रामीण क्षेत्र के उन युवाओं को काफी लाभ होगा, जो सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। बता दें कि आगरा बहुत से युवा सेना में विभिन्न पदों पर हैं।जहां भी भर्ती होती है, उसमें बड़ी संख्या में पहुंचते हैं। इन युवाओं को अब सेहत बनाने में मदद मिलेगी। ओपन जिम ग्राम पंचायत निधि से ही तैयार करवाई जा रही हैं। इसके लिए अलग से जमीन की जरूरत नहीं होगी। ग्राम सभा की जमीन पर इन्हें मूर्त रूप दिया जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी ए. मनिकंडन का कहना है कि पंचायत चुनाव और कोरोना के चलते यह योजना बीच में रुक गई थी। अब फिर से इस पर काम शुरू होने जा रहा है।कोशिश की जा रही है कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक ओपन जिम तैयार हो सके। इससे ग्रामीण क्षेत्र के हर वर्ग को लाभ मिलेगा। नगर निगम के बहुत से पार्कों में ओपन जिम खुल गए हैं। इनका उद्घाटन भी हो चुका है। शहर की तर्ज पर ही गांवों में भी ओपन जिम खोले जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी