खुले बोरवेल का पता लगाने को दिन भर पुलिस करती रही भागदौड़

खुले पड़े कुओं को चिह्नित करने कई गांवों में पहुंची पुलिस बड़ा गांव में 30 फीट गहरा कुआं मिला पत्थर से ढंका

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:05 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:05 AM (IST)
खुले बोरवेल का पता लगाने को दिन भर पुलिस करती रही भागदौड़
खुले बोरवेल का पता लगाने को दिन भर पुलिस करती रही भागदौड़

जागरण टीम, आगरा। निबोहरा क्षेत्र के धरियाई गांव में बोरवेल में गिरने के बाद चार साल के शिवा को रेस्क्यू कर करीब नौ घंटे बाद सकुशल निकाला गया। इस घटनाक्रम के बाद पुलिस प्रशासन ने हर गांव में खुले हुए बोरवेल को चिह्नित करने के लिए निर्देश दिए। मंगलवार को थानाध्यक्ष शमसाबाद राजकुमार गिरि पुलिस टीम के साथ कई गांव व बीट सिपाहियो अपने-अपने क्षेत्रों में खुले पड़े बोरवेल और कुआं को चिह्नित करने पहुंचे। थानाध्यक्ष पुलिस टीम के साथ बड़ा गांव पहुंचे। सड़क किनारे करीब 30 फीट गहरा पुराना कुआं मिला जो एक भारी पत्थर से ढका था। पुलिस ने उसकी घेराबंदी के निर्देश दिए और ग्रामीणों को अपने बच्चों को बोरवेल व कुआं से दूर रखने के लिए जागरूक किया। इसके अलावा अन्य देहात अंचल के इलाकों में भी पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीमों ने स्थलीय निरीक्षण कर खुले पड़े बोरवेल व कुओं को बंद करने के निर्देश दिए। तीन दिन में लेखपालों से खुले बोरवेल व कुओं की मांगी रिपोर्ट

जागरण टीम, आगरा। निबोहरा क्षेत्र में सोमवार रात गाय की कुंए में गिरने मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे एसडीएम राजेश कुमार जयसवाल ने कुएं को बंद कराने के निर्देश दिए। एसडीएम ने तहसील के पुराने खुले हुए कुंओं की रिपोर्ट तीन दिन में लेखपाल से देने के लिए कहा।

गांव समंसपुरा के उपस्वास्थ्य केंद्र के पास खुले पुराने कुएं में के ही दयाशंकर की गाय की कुएं में गिरने से मौत हो गई। मंगलवार को घटना स्थल पर पहुंचे एसडीएम ने गांव प्रधान राजवीर सिंह को निर्देश देकर कुएं को मिट्टी डालकर बंद कराया। उन्होंने लेखपालों को अपने-अपने क्षेत्र के बोरवेल व आवादी वाले इलाके में खुले कुओं की सूची दिन दिन में देने को कहा।

chat bot
आपका साथी