एफमेक के कोविड सेंटर में अब ओपीडी सेवा

बुधवार से होगी ओपीडी सेवा की शुरुआत 350 बेड की सुविधायुक्त है कोविड सेंटर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:25 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:25 AM (IST)
एफमेक के कोविड सेंटर में अब ओपीडी सेवा
एफमेक के कोविड सेंटर में अब ओपीडी सेवा

आगरा,जागरण संवाददाता। आगरा फुटवियर मैन्यूफैक्चरर्स एंड एक्सपोर्टर्स चैंबर (एफमेक) द्वारा सींगना स्थित आगरा ट्रेड सेंटर में संचालित किए जा रहे एफमेक कोविड प्री-हास्पिटल एंड प्राइमरी आक्सीजन सेंटर में अब ओपीडी सेवा भी शुरू होगी। 350 बेड की सुविधा वाले सेंटर में बुधवार से ओपीडी सेवा शुरू हो जाएगी। सुबह और दोपहर चिकित्सक मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे।

एफमेक के पदाधिकारियों ने रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर ओपीडी सेवा को शुरू करने की योजना बनाई। ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर तक इसकी जानकारी हो, इसके लिए आसपास के सभी ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों से अपील की गई है कि वो ग्रामीणों को इसकी जानकारी दें, जिससे वो व्यवस्था का लाभ उठा सकें। ओपीडी में मरीजों को दवाएं भी दी जाएंगी। कोरोना संक्रमण के लक्षण होने पर मरीजों का टेस्ट किया जाएगा। संक्रमित पाए जाने पर उसे इलाज के लिए सेंटर में भर्ती किया जा सकेगा। एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर ने बताया कि ओपीडी सेवा प्रतिदिन संचालित करने का प्रयास होगा। बुधवार से ऐसे मरीजों के लिए भी सेंटर में व्यवस्था की जा रही है, जो कोरोना संक्रमण के कारण अस्पतालों में भर्ती हैं, लेकिन अस्पताल का बिल चुकाने की उनकी क्षमता नहीं रही है। उनका यथासंभव इलाज व देखरेख की जाएगी। बाइपैप की व्यवस्था यहां है। स्थिति अधिक गंभीर होने पर संक्रमित को एसएन मेडिकल कालेज रेफर किया जाएगा। ओपीडी का समय

सुबह 8 से 10 बजे: डा. अरुण चतुर्वेदी।

तीसरे पहर 3 से पांच बजे: डा. शम्मी कालरा। चिकित्सकों से की सेवा की अपील

डीएम प्रभु एन. सिंह और एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर ने शहर के विशेषज्ञ चिकित्सकों से अपील की है कि वो ओपीडी के लिए नियत समय पर अपनी सेवा देकर इस यज्ञ में आहुति दें।

chat bot
आपका साथी