आगरा की 30 ग्राम पंचायतों में सिर्फ 37 सक्रिय केस, 660 ग्राम पंचायतों में एक भी कोरोना केस नहीं

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना केस कम होते जा रहे हैं। सक्रिय केसों की संख्या लगातार घटती जा रही है। हालांकि नये केस भी सामने आ रहे हैं लेकिन इनकी संख्या काफी कम है। अपनी इम्युनिटी और प्राकृतिक वातावरण के सहारे ग्रामीण कोरोना को तेजी से हरा रहे हैं।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 02:06 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 02:06 PM (IST)
आगरा की 30 ग्राम पंचायतों में सिर्फ 37 सक्रिय केस, 660 ग्राम पंचायतों में एक भी कोरोना केस नहीं
आगरा के ग्रामीण क्षेत्र में अब कोरोना वायरस के केस तेजी से कम हो रहे हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। जिले की 690 ग्राम पंचायतों में से 660 ग्राम पंचायतों में कोरोना का एक भी सक्रिय केस नहीं है। सिर्फ 30 ग्राम पंचायतों में 37 सक्रिय केस रह गए हैं। जिले के 15 ब्लाकों में से चार ब्लाक में एक भी सक्रिय केस नहीं है। वहीं, पांच ब्लाकों में सिर्फ एक-एक सक्रिय केस है। सबसे अधिक सक्रिय केस जैतपुर कलां ब्लाक में हैं। यहां कोरोना संक्रमित 12 केस हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना केस कम होते जा रहे हैं। सक्रिय केसों की संख्या लगातार घटती जा रही है। हालांकि नये केस भी सामने आ रहे हैं लेकिन इनकी संख्या काफी कम है। अपनी इम्युनिटी और प्राकृतिक वातावरण के सहारे ग्रामीण कोरोना को तेजी से हरा रहे हैं। हालांकि प्रशासनिक स्तर से भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। निगरानी समितियों के माध्यम से न सिर्फ कोरोना संक्रमितों को दवाओं की किट उपलब्ध कराई जा रही है बल्कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण भी हैं, उन्हें भी दवा दी जा रही है। कोरोना जांच का सिलसिला लगातार चल रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की हर रोज समीक्षा की जा रही है। इतना ही नहीं, सैनिटाइजेशन और सफाई के कार्य भी लगातार चल रहे हैं। सीडीओ ए. मनिकंडन ने बताया कि जल्द ही सभी ग्राम पंचायतों में कोरोना पर काबू पा लिया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी