यहां तो सिर्फ दस मिनट होती है जलापूर्ति

शिकायतों के बाद भी जल संस्थान की नहीं पहुंची टीमकई क्षेत्रों में पानी का प्रेशर रहता है कमजोर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 07:00 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 07:00 AM (IST)
यहां तो सिर्फ दस मिनट होती है जलापूर्ति
यहां तो सिर्फ दस मिनट होती है जलापूर्ति

जागरण संवाददाता, आगरा : गुलाब नगर हो या फिर चाणक्यपुरी और नुनिहाई रोड। इन क्षेत्रों में पिछले सप्ताह भर से सिर्फ दस मिनट जलापूर्ति होती है। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शिकायतों के बाद भी जल संस्थान की टीम ने जांच नहीं कराई है। वहीं सेवला, मधुनगर सहित कई क्षेत्रों में आए दिन पानी का प्रेशर कमजोर रहता है।

सिकंदरा स्थित दोनों प्लांट से गुलाब नगर और चाणक्यपुरी और जीवनी मंडी वाटरव‌र्क्स से नुनिहाई रोड में जलापूर्ति होती है। गुलाब नगर निवासी आरएन सिंह ने बताया कि सुबह और शाम दस मिनट जलापूर्ति होती है। जल संस्थान के अफसरों को इसकी शिकायत की गई, लेकिन टीम ने आजतक जांच नहीं की। संतोष कुमार ने बताया कि पांच मिनट में टंकी तक नहीं भर पाती है। मजबूरन सबमर्सिबल लगवाना पड़ता है। नुनिहाई रोड निवासी शिव कुमार ने बताया कि कम पानी की आपूर्ति को लेकर ज्ञापन दिया जा चुका है।

पानी को तरस रहा नामनेर

जल संस्थान के अफसरों की लापरवाही के चलते नामनेर क्षेत्र में ठीक से जलापूर्ति नहीं हो रही है। छह साल पूर्व पाइप लाइन बिछाई गई थी। पार्षद लक्ष्मी शर्मा ने बताया कि नामनेर के अधिकांश हिस्से में आए दिन जलापूर्ति ठप रहती है।

हर दिन बर्बाद हो रहा हजारों लीटर पानी

मंगलवार को शहर के 18 स्थलों पर पानी की लाइन में लीकेज हुआ। इससे हजारों लीटर पानी बर्बाद हुआ। शाम तक जल संस्थान की टीम ने 16 स्थलों पर लीकेज की मरम्मत का कार्य पूरा कर लिया। प्रमुख क्षेत्रों में आवास विकास कालोनी सेक्टर चार, 11, 14 और 16, सिकंदरा-बोदला रेल ओवर ब्रिज के पास, जवाहर पुल से होकर गुजरी पाइप लाइन, जीवनी मंडी रोड, स्ट्रेची ब्रिज के समीप, बालूगंज रोड, बिजलीघर चौराहा के पास, खंदारी से केंद्रीय हिदी संस्थान रोड, दयालबाग सौ फुटा रोड, कमला नगर ए ब्लाक शामिल हैं। कई क्षेत्रों में नहीं हुई जलापूर्ति

मंगलवार को किशोरपुरा, गोबर चौकी, कमला नगर ए ब्लाक, जीवनी मंडी रोड और गधापाड़ा क्षेत्र में जलापूर्ति नहीं हुई। शिकायतों के बाद जल संस्थान की टीम ने टैंकरों से पानी भेजा।

- शहर के कई क्षेत्रों में कम जलापूर्ति की शिकायतें मिली हैं। जल्द टीम भेजकर जांच कराई जाएगी।

आरएस यादव, महाप्रबंधक जल संस्थान

chat bot
आपका साथी