STF के रडार पर आगरा के कई कोचिंग संचालक, लेते हैं परीक्षा में पास कराने का ठेका

साल्वर गिरोह के पकड़े गए सदस्यों से पूछताछ मे मिली हैं कई अहम जानकारी। एजेंटाें के माध्यम से अभ्यर्थियों को अपने जाल में फंसाता था गिरोह। एसएसपी सुधीर सिंह ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर काम किया जा रहा है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 12:03 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 12:03 PM (IST)
STF के रडार पर आगरा के कई कोचिंग संचालक, लेते हैं परीक्षा में पास कराने का ठेका
सॉल्‍वर गैंग का भंडाफोड़ करने को आगरा में कोचिंग संचालक भी एसटीएफ के निशाने पर हैं।

आगरा, जागरण संवाददाता। शहर के कई कोचिंग संचालक विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के रडार पर हैं। बुधवार को एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार साल्वर गिरोह के सदस्यों से पूछताछ में इन कोचिंग संचालकों का नाम सामने आया है। गिरोह अपने एजेंटों के माध्यम से प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले अभ्यर्थियों को फंसाते थे।

एसटीएफ की छानबीन में अभ्यर्थियों को साल्वर मुहैया कराने वाले कोचिंग संचालकों की जानकारी मिली थी। ये कोचिंग संचालक ही ठेकेदारों को साल्वर का नाम और नंबर देते थे। कोचिंग संचालक अपने यहां से विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने वाले अभ्यर्थियों का आंकड़ा बढ़ने के लालच में इस खेल में शामिल होते थे। साल्वर बनाने के लिए वह वह प्रतिभाशाली छात्रों को अपने जाल में फंसाते थे।

वहीं, प्रतियोगी परीक्षा में पास कराने का ठेका लेने वाले अपने एजेंटों के माध्यम से अभ्यर्थियों से लाखों रुपये में लेते थे। वह साल्वर के लिए कोचिंग संचालकों से संपर्क करते थे। एसटीएफ ने सिकंदरा इलाके से बुधवार को मुनेश कुमार व सचिन कुमार निवासी थाना गोंडा अलीगढ़ को गिरफ्तार किया था। मुनेश कुमार की पचकुइयां पर गुरुकुल के नाम से कोचिंग हैं। आरोपितों से पूछताछ में भगवान टाकीज चौराहे के पास स्थित आगरा डिफेंस एकेडमी कोचिंग के संचालक श्याम सरदार सर और राजेंद्र सिंह राठौर का नाम सामने आया है। एसटीएफ को अब इन दोनों की तलाश है।

एसएसपी सुधीर सिंह ने बताया कि आरोपितों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर काम किया जा रहा है। ठेकेदार, साल्वर और एजेंटों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों के नाम पूछताछ में सामने आए हैं, उनकी छानबीन की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी