बराती बनेंगे अफसर, बिना मास्क वाले लोगों की करेंगे पहचान

समारोह में सौ से अधिक लोग नहीं हो सकेंगे शामिल आयोजक के साथ ही संचालक की भी जिम्मेदारी होगी तय कोविड प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से करना होगा पालन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:30 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:30 PM (IST)
बराती बनेंगे अफसर, बिना मास्क वाले लोगों की करेंगे पहचान
बराती बनेंगे अफसर, बिना मास्क वाले लोगों की करेंगे पहचान

आगरा, जागरण संवाददाता। प्रशासन बाजारों के साथ ही समारोहों पर भी निगाह रखेगा। विशेष टीम के अफसर बराती बनकर जाएंगे। कोविड प्रोटोकाल का पालन न होने पर मोबाइल से फोटो खींचेंगे। इन्हीं फोटो के आधार पर बिना मास्क घूम रहे लोगों का चालान काट पांच-पांच सौ रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। समारोह में खुले में 100 और बंद स्थल में 50 से अधिक लोग नहीं होंगे। इससे अधिक भीड़ जुटती है तो आयोजक के साथ होटल / मैरिज होम/ बरात घर संचालक की जिम्मेदारी होगी।

---------

इसलिए उठाया गया कदम :

प्रदेश सरकार ने समारोह में सौ से अधिक लोगों के न जुटने के आदेश जारी किए हैं, लेकिन शादी समारोह में 300 से एक हजार लोगों की भीड़ रहती है। कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं किया जाता है।

---

यह इंतजाम जरूरी

- मुख्य गेट पर थर्मल स्क्रीनिग होनी चाहिए। बाडी के तापमान को रजिस्टर में अंकित करना होगा।

- नियमित अंतराल में सैनिटाइजेशन होना चाहिए।

- हर व्यक्ति मास्क लगाए होना चाहिए

- दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए

-----

- खुले एरिया में सौ और बंद एरिया में 50 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे। किसी भी समारोह में कोविड प्रोटोकाल का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। इसकी क्रास चेकिग कराई जाएगी।

प्रभु एन सिंह, डीएम

--------------------

सरकारी कार्यालयों में आज से बढ़ेगी सख्ती

कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकारी कार्यालयों में शुक्रवार से सख्ती बढ़ेगी। बिना मास्क के किसी को भी प्रवेश न देने के लिए कहा गया है। साथ ही ऐसे लोगों को चिन्हित कर पांच सौ रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा। दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करना होगा।

----

कल से शुरू होगा विशेष चेकिग अभियान

डीएम प्रभु एन सिंह का कहना है कि शनिवार से पुलिस-प्रशासन, नगर निगम की संयुक्त टीम विशेष चेकिग अभियान शुरू करेगी। यह अभियान हर क्षेत्र और बाजार में चलेगा।

chat bot
आपका साथी