लूट में आरोपित वाणिज्यकर अधिकारी का चालक गिरफ्तार

25 हजार रुपये इनाम घोषित था आरोपित पर एसटीएफ और थाना पुलिस ने पकड़ा वाणिज्यकर के असिस्टेंट कमिश्नर समेत दो अधिकारी अभी फरार समर्पण को कोर्ट में डाला है प्रार्थना पत्र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:00 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:00 PM (IST)
लूट में आरोपित वाणिज्यकर अधिकारी का चालक गिरफ्तार
लूट में आरोपित वाणिज्यकर अधिकारी का चालक गिरफ्तार

आगरा, जागरण संवाददाता। मथुरा के चांदी कारोबारी से लूट के मामले में आरोपित वाणिज्यकर अधिकारियों को चालक एसटीएफ और थाना पुलिस की टीम ने सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। वाणिज्यकर के असिस्टेंट कमिश्नर और वाणिज्यकर अधिकारी अभी फरार हैं। ये कोर्ट में समर्पण की तैयारी कर रहे हैं। पुलिस दोनों की तलाश में दबिश दे रही है।

मथुरा के गोविद नगर निवासी प्रदीप अग्रवाल 30 अप्रैल को बिहार से चांदी के गहने बेचकर मथुरा लौट रहे थे। तभी लखनऊ एक्सप्रेस वे के फतेहाबाद टोल से वाणिज्यकर अधिकारियों और कर्मचारियों ने उन्हें कब्जे में ले लिया। इसके बाद आफिस ले जाकर उनसे बैग में रखे 43 लाख रुपये लूट लिए थे। व्यापारी की शिकायत पर हुई विभागीय जांच के बाद 12 मई को इस मामले में लोहामंडी थाने में अमानत में खयानत की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। वाणिज्यकर कमिश्नर मिनिस्ती एस के पत्र के बाद मुकदमे में अधिकारियों को नामजद किया गया। इनमें असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्यकर अजय कुमार, वाणिज्यकर अधिकारी शैलेंद्र कुमार, आरक्षी संजीव कुमार और अधिकारियों के निजी चालक दिनेश कुमार नामजद किए गए। मुकदमे की विवेचना एसएसपी ने सीओ सदर राजीव कुमार को दे दी। विभागीय जांच रिपोर्ट मिलने के बाद मुकदमे में लूट और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराएं बढ़ा दी गईं। संजीव को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वाणिज्यकर अधिकारी और उनका निजी चालक फरार था। एसएसपी मुनिराज ने उन पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था। उधर, अधिकारी एंटी करप्शन कोर्ट मेरठ में समर्पण को प्रार्थना पत्र भी दे चुके थे। सोमवार रात एसटीएफ और लोहामंडी पुलिस ने मलपुरा मिढ़ाकुर निवासी दिनेश कुमार को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर लोहामंडी का कहना है कि आरोपित को एंटी करप्शन कोर्ट मेरठ में पेश किया जाएगा। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी