NSUI: एनएसयूआइ ने विश्वविद्यालय में फिर किया प्रदर्शन, अब ये उठ रही है मांग

NSUI परीक्षा फार्म भरने की तिथि विस्तारित करने की मांग को लेकर की नारेबाजी। दीवारों और जमीन पर नीले पेंट से लिखे नारे परीक्षा नियंत्रक से नहीं हुई मुलाकात। कार्यकर्ताओं का कहना है कि बुधवार तक अगर तिथि विस्तारित नहीं की गई तो फिर से प्रदर्शन करेंगे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 04:35 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 04:35 PM (IST)
NSUI: एनएसयूआइ ने विश्वविद्यालय में फिर किया प्रदर्शन, अब ये उठ रही है मांग
परीक्षा फार्म भरने की तिथि विस्तारित करने की मांग को लेकर की नारेबाजी।

आगरा, जागरण संवाददाता। डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाओं के परीक्षा फार्म भरने की तिथि को आगे बढ़ाने के लिए एनएसयूआइ द्वारा लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है। मंगलवार को भी एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय परिसर में परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय के बाहर टेबल-कुर्सी लगाकर नारेबाजी की और धरना दिया। विश्वविद्यालय की दीवारों और जमीन पर नीले पेंट से नारे लिख दिए।

विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं 24 जुलाई से शुरू हो रही हैं।विश्वविद्यालय अधिकारियों का कहना है कि वे छात्रों को कई बार परीक्षा फार्म भरने का मौका दे चुके हैं, अब और मौका नहीं दिया जाएगा। छात्र संगठन लगातार मांग कर रहे हैं कि परीक्षा फार्म भरने की तिथि को विस्तारित किया जाए, वर्ना छात्रों का एक साल खराब हो जाएगा। इस संबंध में सोमवार को एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं ने कुलपति प्रो. आलोक राय से भी मुलाकात की थी।कुलपति ने आश्वासन दिया था कि छात्रों का अहित नहीं होने दिया जाएगा। जो छात्र परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह गए हैं, वे अपने कालेज में संपर्क करें। मंगलवार को परीक्षा नियंत्रक औचक निरीक्षण पर गए थे, इसलिए कार्यकर्ता अपना ज्ञापन नहीं दे पाए। कार्यकर्ताओं का कहना है कि बुधवार तक अगर तिथि विस्तारित नहीं की गई तो फिर से प्रदर्शन करेंगे।

एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं के खिलाफ दी तहरीर

सोमवार रात लगभग 11 बजे एनएसयूआइ के कुछ कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय परिसर की दीवारों पर परीक्षा फार्म तिथि बढ़ाओ जैसे नारे लिख दिए। विश्वविद्यालय परिसर में जमीन पर भी इस तरह के नारे लिख दिए।सुरक्षा कर्मियों ने रोका, तो कार्यकर्ताओं ने उनके साथ धक्का-मुक्की की।कुलपति प्रो. आलोक राय के आदेश पर चीफ प्रोक्टर प्रो. मनोज श्रीवास्तव ने थाना हरीपर्वत में तहरीर दी है।इस मामले पर इंस्पेक्टर अरविंद कुमार का कहना है कि तहरीर प्राप्त हुई है, जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी