Traffic Month Campaign: अंकल की जिंदगी कीमती हैं, गाड़ी चलाते में लापरवाही न करें

Traffic Month Campaign यातायात सुरक्षा का संदेश खंदारी स्थित श्रीराम-कृष्ण इंटर कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के स्वयंसेवकों ने हरीपर्वत चौराहा पर दिया। वाहन चालकों को जेब्रा लाइन लाइफ वेल्ट व हेलमेट पहनने चौराहों पर लगी लाइट का अनुपालन करने और यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 03:19 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 03:19 PM (IST)
Traffic Month Campaign: अंकल की जिंदगी कीमती हैं, गाड़ी चलाते में लापरवाही न करें
श्रीराम-कृष्ण इंटर कालेज के एनएसएस के स्वयंसेवक हरीपर्वत चौराहा पर यातायात सुरक्षा का संदेश देते हुए।

आगरा, जागरण संवाददाता। अंकल, आपकी जिंदगी बेहद मूल्यवान हैं। घर पर कोई इंतजार कर रहा है इसलिए दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट अवश्य पहनें। यातायात नियमों का पालन करें। यह संदेश खंदारी स्थित श्रीराम-कृष्ण इंटर कालेज के राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के स्वयंसेवकों ने हरीपर्वत चौराहा पर दिया।

स्वयंसेवकों ने यह संदेश जागरूकता अभियान यातायात माह के अंतर्गत दिया। इसमें वाहन चालकों को जेब्रा लाइन, लाइफ वेल्ट व हेलमेट पहनने, चौराहों पर लगी लाइट का अनुपालन करने और यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। संबंधित पत्रकों का भी वितरण किया गया। स्वयंसेवकों ने यातायात निरीक्षक सतीश कुमार राय, यातायात उप निरीक्षक जयपाल सिंह व आरक्षी विष्णु कुमार शर्मा के नेतृत्व में हरीपर्वत चौराहा पर ट्रेफिक भी कंट्रोल किया। अभियान को वाहन चालकों ने काफी सराहा और यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प लिया। प्रधानाचार्य सोमदेव सारस्वत ने बताया कि इस जागरूकता अभियान से समाज में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं और विद्यार्थियों द्वारा वाहन चालकों से नियमों को पालन करने का निवेदन किए जाने से वाहन चालकों भी नियम पालन आसानी से स्वीकार कर लेते हैं। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी नरेश चंद्र मिश्रा ने संचालन किया। क्षमा जायसवाल ने व्यवस्था संभाली। 

chat bot
आपका साथी