यमुना किनारा के बाद जीवनी मंडी रोड पर बढ़ेगी मुश्किल, 30 मीटर की बिछेगी लाइन

एलआईसी बिल्डिंग के ठीक सामने रोड लेवल से ऊपर बिछ गई है 1200 एमएम की पाइप लाइन। ठेकेदार को ही वहन करना होगा नई पाइप लाइन के बिछाने का पूरा खर्च। ताजगंज क्षेत्र को भरपूर पानी देने के लिए नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 11:34 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 11:34 AM (IST)
यमुना किनारा के बाद जीवनी मंडी रोड पर बढ़ेगी मुश्किल, 30 मीटर की बिछेगी लाइन
ताजगंज क्षेत्र को भरपूर पानी देने के लिए नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है।

आगरा, जागरण संवाददाता। जीवनी मंडी रोड स्थित एलआईसी बिल्डिंग के ठीक सामने 30 मीटर की नई पाइप लाइन बिछेगी। यमुना किनारा रोड के बाद यह कार्य होगा। पाइप लाइन को बिछाने में जो भी खर्चा आएगा इसे ठेकेदार द्वारा वहन किया जाएगा।

ताजगंज क्षेत्र को भरपूर पानी देने के लिए नई पाइप लाइन बिछाई जा रही है। पहले चरण में जीवनी मंडी वाटर वर्क्स से लेकर पुलिस चौकी तक 12 सौ एमएम की पाइप लाइन बिछाई गई थी। पानी की लाइन के साथ ही 300 मीटर की सीवर लाइन बिछाई गई है। पिछले दिनों इस पाइपलाइन का ट्रायल किया गया दो जगह पर लेकर मिलने के बाद इसकी मरम्मत की गई फिर रोड निर्माण शुरू हुआ। एलआईसी बिल्डिंग के सामने लेवल से 6 इंच ऊपर पाइपलाइन मिली। इसके चलते 30 मीटर के हिस्से में रोड ना बनाने का निर्णय लिया गया। नगरायुक्त के आदेश पर संयुक्त कमेटी ने पाइपलाइन की जांच की। इस माह इसकी रिपोर्ट दी गई। नगर आयुक्त निखिल टीकाराम ने बताया कि संबंधित स्थल पर नई पाइप लाइन बिछाई जाएगी जल्द ही 30 मीटर की पाइप लाइन को उखाड़ आ जाएगा लाइन बिछाने में जो भी खर्च आएगा, उसका वहन संबंधित ठेकेदार द्वारा किया जाएगा। वहीं ठेकेदार द्वारा धीमी गति से कार्य करने पर हर दिन 15000 रुपयेका जुर्माना लगाया गया है। पूर्व में भी ठेकेदार पर 1 लाख से अधिक का जुर्माना लग चुका है। 

chat bot
आपका साथी