Price Hike: अब रिफाइंड और सरसों के तेल पर महंगाई की मार, साथ ही और भी सामान हुआ महंगा

त्‍योहार से पहले आलू और प्‍याज के बाद अब खाद्य तेलों पर महंगाई की मार है। देखते ही देखते तेल के दाम में पांच से 15 रुपये की तेजी आई है। आम आदमी की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 03:55 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 03:55 PM (IST)
Price Hike: अब रिफाइंड और सरसों के तेल पर महंगाई की मार, साथ ही और भी सामान हुआ महंगा
अब रिफाइंड और सरसों के तेल की कीमत में पांच से 15 रुपये की तेजी आई है।

आगरा, जागरण संवाददाता। त्योहार पर आम आदमी की रसोई में महंगाई ने आग लगा दी है। सब्जी, दाल, चाय पत्ती के बाद अब रिफाइंड और सरसों के तेल की कीमत में पांच से 15 रुपये की तेजी आई है। लगातार महंगाई से आम आदमी का बजट गड़बड़ा गया है। व्यापारियों का मानना है कि अभी महंगाई से जल्द राहत नहीं मिलने वाली।

त्योहार की तैयारी में जुटे लोगों पर हर दिन महंगाई की मार पड़ रही है। पहले दाल फिर सब्जियोंं के बढ़े दामों ने उन्हें परेशान किया। अब आम आदमी की दैनिक जरूरत में शामिल सरसों का तेल और रिफाइंड के दामों में बढ़ोतरी हो गई है। पिछले 20 दिन में सरसों के तेल के दाम में 15 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी आई है। पैकेट बंद एक किलो सरसों का तेल पहले 110 रुपये में मिल रहा था, अब उसकी कीमत 135 रुपये तक पहुंच गई है। बेलनगंज तिकोनिया स्थित किराना व्यवसायी दीपक अग्रवाल ने बताया कि पिछले चार माह की बात करें तो सरसों का तेल 30 रुपये तक महंगा हो गया है। इसके अलावा रिफाइंड तेल के दामों में भी पांच रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है। थोक बाजार में 100 रुपये में मिलने वाला एक किलो का पैकेट अब 105 रुपये का मिल रहा है। 15 लीटर का जो टिन 20 दिन पहले 1575 रुपये में मिल रहा था, वो अब 75 रुपये महंगा होकर 1650 रुपये में मिल रहा है। रिटेल बाजार में इसकी कीमत और ज्यादा होगी। छत्ता बाजार में रिफाइंड के थोक विक्रेता आदिल ने बताया कि रिफाइंड के दामों में तेजी आई है। दीपावली तक दामों में कमी होने की संभावना कम लगती है।

चाय का स्वाद भी बिगड़ा

सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली चाय पर भी महंगाई का रंग चढ़ गया है। एक किलो चाय के दामों में एक माह में 60 से 80 रुपये की तेजी आई है। खुली चाय और पैकेट बंद चाय के दाम बढ़ गए हैं।  

chat bot
आपका साथी