राहत: आगरा रेल मंडल में प्लेटफार्म टिकट @ दस रुपये, नई रेट हुई लागू

मध्‍य रेलवे के बाद आगरा रेल मंडल में गुरुवार रात 12 बजे से लागू कर दी गई है संशोधित दर। कोरोना काल में रेलवे स्‍टेशनों पर अनावश्‍यक भीड़ जुटने न देने के लिए बढ़ाई गई थी प्‍लेटफार्म टिकट की कीमत। अब तक 30 रुपये थी प्लेटफार्म टिकट।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 12:21 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 12:21 PM (IST)
राहत: आगरा रेल मंडल में प्लेटफार्म टिकट @ दस रुपये, नई रेट हुई लागू
आगरा रेल मंडल में प्‍लेटफार्म टिकट अब 10 रुपये की कर दी गई है।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रित होने के साथ ही रेलवे पूरी तरह से पटरी पर लौट रहा है। ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को छोड़ने आने वाले उनके परिजनों को रेलवे ने राहत दी है। कोरोना काल में रेलवे स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकट में की गई वृद्धि को वापस ले लिया गया है। गुरुवार रात 12 बजे से रेलवे प्लेटफार्म टिकट पुरानी दर पर मिलने लगी है, यानि प्लेटफार्म टिकट दस रुपये की हो गई है। अब तक ये टिकट 30 रुपये की थी।

कोरोना काल में प्रमुख रेलवे स्टेशनों की प्लेटफार्म टिकट बढ़ा दी गई थी। आगरा रेल मंडल के आगरा कैंट, आगरा फोर्ट और मथुरा जंक्शन की प्लेटफार्म टिकट 30 रुपये कर दी गई थी। यह व्यवस्था प्लेटफार्म पर भीड़ नियंत्रित करने के लिए की गई थी। वहीं, छोटे स्टेशनों की प्लेटफार्म टिकट दस रुपये थी। आगरा रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी एसके श्रीवास्तव के अनुसार, मंडल के जिन रेलवे स्टेशनों की प्लेटफार्म टिकट 30 रुपये थी, वह गुरुवार रात 12 बजे से दस रुपये की हो गई है। उन्होंने बताया कि अब सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट दस रुपये में मिलेगी। पिछले साल लाकडाउन के दौरान ट्रेनों का संचालन भी बंद हो गया था। कोरोना की स्थिति नियंत्रित होने के साथ ही ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। मगर, स्टेशनों पर सिर्फ यात्रियों को ही प्रवेश देने की व्यवस्था थी। गत अप्रैल से प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू हुई। मगर, इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर ने जोर पकड़ लिया। इसके बाद फिर से प्लेटफार्म टिकट बंद कर दी गई। बीते सितंबर से टिकट प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू हुई थी।

chat bot
आपका साथी