Oxygen Supply in Agra: अब आगरा में मंगलमय परिवार उपलब्ध कराएगा आक्सीजन कंसंट्रेटर, जानिए कहां करें संपर्क

Oxygen Supply in Agra महाराजा अग्रसेन भवन लोहामंडी आगरा में कर सकते हैं संपर्क। मोबाइल नंबर 9837003383 9411641922 पर भी संपर्क किया जा सकता है। जरूरतमंदों को एक हजार रुपये प्रतिदिन के किराये पर कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जाएंगे।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 03:31 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 03:31 PM (IST)
Oxygen Supply in Agra: अब आगरा में मंगलमय परिवार उपलब्ध कराएगा आक्सीजन कंसंट्रेटर, जानिए कहां करें संपर्क
एक हजार रुपये प्रतिदिन के किराये पर कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जाएंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना काल में शहर में आक्सीजन सिलिंडरों की अनुपलब्धता और गोदामों पर लग रही लंबी-लंबी लाइनों के बीच जरूरतमंदों की मदद को मंगलमय परिवार आगे आया है। संस्था द्वारा जरूरतमंदों की सहायता को आक्सीजन कंसंट्रेटर मंगाए गए हैं।

ताजनगरी में कोरोना वायरस संक्रमण की इस संकट की घड़ी में समाज सेवी आगे आए हैं। इस वक्त क्योंकि जरूरत जान बचाने के लिए प्राण वायु यानि आक्सीजन की है। एेसे में मंगलमय परिवार ने पहल की है। संस्था के महामंत्री राकेश अग्रवाल ने बताया कि जरूरतमंद महाराजा अग्रसेन भवन, लोहामंडी में संपर्क कर आक्सीजन कंसंट्रेटर प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए मोबाइल नंबर 9837003383, 9411641922 पर भी संपर्क किया जा सकता है। जरूरतमंदों को एक हजार रुपये प्रतिदिन के किराये पर कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए जाएंगे। कंसंट्रेटर की कीमत करीब 60 हजार रुपये है। ऐसे व्यक्ति जिनकी क्षमता 60 हजार रुपये देने की नहीं है, उन्हें 30 हजार रुपये में कंसंट्रेटर दिया जाएगा। 30 हजार रुपये संस्था वहन करेगी। कोविड काल के बाद वापस लौटे कंसंट्रेटर को सामाजिक संस्थाओं को सौंप दिया जाएगा। इस सेवा से मंगलमय परिवार के घनश्याम अग्रवाल, महेश गोयल, प्रेमचंद अग्रवाल, मुरारी प्रसाद अग्रवाल, खेमचंद गोयल, हेमंत भोजवानी, महावीर मंगल, विजय सर्राफ, सरजू बंसल, राकेश जैन, अशोक गर्ग, राहुल अग्रवाल, अजय गोयल, प्रतिभा जिंदल, रेखा अग्रवाल आदि जुड़े हुए हैं।

उधर जिला अधिकारी प्रभु एन सिंह ने मंगलवार सुबह टेढ़ी बगिया स्थित अग्रवाल ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। यह जिले का दूसरा ऑक्सीजन प्लांट है जिसकी क्षमता 16 सिलेंडर प्रतिदिन है। अग्रवाल गैस प्लांट पर जाकर मरीजों के ऑक्सीजन गैस की वितरण व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। कोविड अस्पतालों/ मरीजों के तीमारदारों को प्राथमिकता पर ऑक्सीजन गैस सिलेण्डर की आपूर्ति सुनिश्चित कराने के आदेश दिए। 

chat bot
आपका साथी