अब झारपुरा में दूल्हे के फूफा समेत तीन को बेहोश कर जेवरात उड़ाए

शमसाबाद में दो दिन में दूसरी वारदात दुल्हन पक्ष ने कराया अस्पताल में भर्ती घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद ले रही पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:00 AM (IST)
अब झारपुरा में दूल्हे के फूफा समेत तीन को बेहोश कर जेवरात उड़ाए
अब झारपुरा में दूल्हे के फूफा समेत तीन को बेहोश कर जेवरात उड़ाए

जागरण टीम, आगरा। शमसाबाद के गांव बांगुरी के बाद अब झारपुरा में जहरखुरानी गिरोह के सदस्यों ने वारदात को अंजाम दिया। जनमासे में सोए दूल्हे के तीन स्वजन को चाय पिलाकर बेहोश कर सोने व चांदी के आभूषणों से भरा बैग ले गए। सुबह दुल्हन पक्ष के लोगों के पहुंचने पर इसकी जानकारी हुई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं।

नगला विधिचंद, सदर निवासी अजय का विवाह शमसाबाद के झारपुरा गांव निवासी सोहनवीर की बेटी सर्वेश से तय हुआ था। शुक्रवार रात अजय 20 बरातियों संग झारपुरा पहुंचा। जयमाला के बाद कुछ बराती घर लौट गए जबकि दूल्हे के फूफा राजेंद्र सिंह, पारिवारिक बाबा शंकर व एक अन्य बराती जनमासे में लौट आए। मध्य रात्रि के बाद जनमासे में एक युवक चाय की बाल्टी लेकर पहुंचा। उसने तीनों बरातियों को चाय पिलाई। इससे वे बेहोश हो गए। सुबह छह बजे शादी की रस्मों के लिए दुल्हन पक्ष के लोग जनमासे पहुंचे तो तीनों को बेहोश देख उनके होश उड़ गए। घटना की सूचना पर एसओ शमसाबाद प्रदीप कुमार पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। उन्होंने तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया। होश आने पर उन्होंने घटना की जानकारी दी। बताया कि शातिर उनके पास से जेवरातों से भरा बैग ले गया। उसमें सोने की दो अंगूठी, पायल, कंधोनी, हाथ की घड़ी, नथ, टीका आदि करीब चार तोले सोना व चांदी के जेवरात थे। पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पर्दाफाश के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की भी मदद ली जा रही है।

प्रदीप कुमार, थानाध्यक्ष शमसाबाद थानाध्यक्ष ने मैसेज पोस्ट कर किया जागरूक

बांगुरी के बाद अब झारपुरा में शादी समारोह को निशाना बनाने वाले जहरखुरानी गिरोह के बारे में इंटरनेट मीडिया पर जागरूक किया जा रहा है। थानाध्यक्ष ने पोस्ट किए मैसेज में लिखा है कि लोग इन घटनाओं को लेकर सतर्क रहें। वारदात की जानकारी तत्काल पुलिस को दें। बेटी के कन्यादान को एसओ ने दिए 20 हजार, पूरी कराई शादी की रस्म

जागरण टीम, आगरा। दूल्हे के स्वजन से जेवरात से भरा बैग उड़ा देने के बाद भावुक वर व वधू पक्ष के लोगों को थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने ढांढस बंधाया। शादी की रस्में रुकी हुई थीं। ऐसे में बेटी को कन्यादान स्वरूप थानाध्यक्ष 20 हजार रुपये की राशि दी और शादी की रस्में पूरी कराई। उन्होंने बेटी को वचन दिया कि घटना को अंजाम देने वाले जल्द सलाखों के पीछे होंगे।

जनमासे में हुई घटना के बाद वर व वधू पक्ष के लोग सन्न थे। किसी की कुछ समझ नहीं आ रहा था। शादी की रस्में अधूरी थीं। भांवरों से पहले मेहंदी लगे हाथों को मुंह के बीच में छिपाए दुल्हन सर्वेश रोए जा रही थी। जानकारी पर एसओ प्रदीप कुमार पहुंचे और दोनों पक्षों के लोगों का हौसला बढ़ाया। कहा, चिंता मत कीजिए, बेटी की शादी में बाधा नहीं आएगी। उन्होंने जेब से 20 हजार रुपये निकाले और लिफाफे में डालकर बेटी के पिता से कहा, यह लीजिए, मेरी तरफ से बेटी के कन्यादान की राशि। रुपये देख वर व वधू पक्ष के स्वजन की आंखों में आंसू आ गए।

chat bot
आपका साथी