एमजी रोड पर अब नहीं चलेंगे ई-रिक्शा और सामान्य रिक्शा

एसपी सिटी ने थानाध्यक्षों के साथ की बैठक दिए निर्देश आए दिन जाम को देखते हुए लगाई रोक ठेल भी हटाई जाएंगी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 06:10 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:10 AM (IST)
एमजी रोड पर अब नहीं चलेंगे ई-रिक्शा और सामान्य रिक्शा
एमजी रोड पर अब नहीं चलेंगे ई-रिक्शा और सामान्य रिक्शा

आगरा, जागरण संवाददाता। एमजी रोड पर भगवान टाकीज से प्रतापपुरा चौराहे तक अब ई-रिक्शा, सामान्य रिक्शे नहीं चलेंगे। शहर की लाइफ लाइन पर आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने यह निर्णय लिया है। बुधवार को एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने थाना प्रभारियों के साथ बैठक करके उन्हें इस संबंध में निर्देश दिए। एमजी रोड के किनारे ठेल-ढकेल भी नहीं लगने देने की कहा। इसे लेकर गुरुवार से अभियान चलाया जाएगा।

एसपी सिटी ने बताया कि एमजी रोड पर आए दिन जाम की समस्या को देखते हुए चौराहों का निरीक्षण किया गया था।इस दौरान यह देखा गया कि ई-रिक्शा और सामान्य रिक्शा के एमजी रोड पर चलने के कारण ट्रैफिक धीमा हो जाता है।इसके बाद यह निर्णय किया गया है कि एमजी रोड पर रिक्शे नहीं चलने दिए जाएंगे। इसे लेकर सदर, रकाबगंज, नाई की मंडी, एमएम गेट, हरीपर्वत और न्यू आगरा थानों की पुलिस को निर्देशित किया गया है।

एसपी सिटी ने बताया कि इसे लेकर संबंधित थानों के प्रभारियों के साथ बुधवार को बैठक की गई। पुलिस गुरुवार से एमजी रोड पर अभियान चलाएगी। वह ई-रिक्शा, सामान्य रिक्शा चलाने वालों को समझाएंगे। इसके बावजूद यदि कोई चालक नहीं मानता है तो उसका चालान किया जाएगा। इसके साथ ही चौराहों के आसपास ठेल व फड़ भी नहीं लगाई जा सकेंगी।उनके चलते भी जाम लगता है, उन्हें भी हटाया जाएगा।

चौराहा पार करने की होगी अनुमति

एसपी सिटी ने बताया कि ई-रिक्शा और ई-रिक्शा को चौराहा पार करने की अनुमति होगी। इसके साथ ही महानगर बसों को स्टापेज पर खड़ा करवाया जाएगा। बेलनगंज में फिर लगा जाम--फोटो

आगरा: बेलनगंज में बुधवार को फिर जाम का झाम रहा। यमुना किनारा रोड पर डायवर्जन किया गया है।इसके चलते व्यस्त बाजार बेलगनंज में चार पहिया वाहनों की संख्या बढ़ गई है।बाजार की सड़क संकरी होने के चलते वाहनों के आमने-सामने आने से वहां जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। मंगलवार को भी इसी के चलते भीषण जाम लग गया था। बुधवार को तीसरे पहर वाहनों के आमने-सामने आने से जबरदस्त जाम लग गया।

chat bot
आपका साथी