Indian Railway: अब प्रतिदिन चलेगी आगरा-मैनपुरी पैसेंजर ट्रेन, पांच घंटे में पूरा होगा सफर

Indian Railway कोविड संक्रमण की वजह से संचालन पर लगाया गया था ब्रेक। कल मैनपुरी रेलवे स्टेशन से सुबह 430 बजे आगरा को होगी रवाना। मैनपुरी से आगरा की दूरी लगभग 125 किमी की है। पैसेंजर ट्रेन द्वारा यह सफर पांच घंटों में पूरा कराया जाएगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 16 Aug 2021 04:51 PM (IST) Updated:Mon, 16 Aug 2021 04:51 PM (IST)
Indian Railway: अब प्रतिदिन चलेगी आगरा-मैनपुरी पैसेंजर ट्रेन, पांच घंटे में पूरा होगा सफर
कल मैनपुरी रेलवे स्टेशन से सुबह 4:30 बजे आगरा को होगी रवाना।

आगरा, जेएनएन। कोरोना संक्रमण थमने के बाद पटरियों पर रेलगाड़ियों का संचालन भी सामान्य होने लगा है। अब रेलवे ने आगरा-इटावा-मैनपुरी अप-डाउन पैसेंजर ट्रेन को दोबारा शुरू कराया है। यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को देखते हुए ट्रेनों में भी कोविड प्रोटोकाल का पालन कराया जाएगा। कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप बढ़ने के बाद रेलवे द्वारा मैनपुरी रेलव स्टेशन से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों के संचालन पर पाबंदी लगा दी थी। सिर्फ कालिंदी एक्सप्रेस में उन यात्रियों को अनुमति थी जिनका रिजर्वेशन पहले से कंफर्म था। अब स्थितियां सामान्य होने के बाद रेलवे भी यात्रियों को राहत देने में जुट गया है। अन्य ट्रेनों के बाद मैनपुरी से आगरा के लिए जाने वाली पैसेंजर रेलगाड़ी को भी अनुमति दे दी गई। स्टेशन अधीक्षक एचएस मीणा का कहना है कि 17 अगस्त की सुबह 4:30 बजे ट्रेन संख्सा 01910 मैनपुरी-इटावा होते हुए आगरा के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन का संचालन यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पहले ही तरह प्रतिदिन कराया जाएगा।

इन 20 स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन

मैनपुरी से चलकर पैसेंजर कीरतपुर, बुझिया, करहल, सैफई, बैदपुर, इटावा जंक्शन, उदी माेर, जैतपुरा, मानसिंह का पुरा, जैतपुर कलन हाल्ट, बटेश्वर, भदरौली, मक्खनपुर, फतेहाबाद, धिमिश्री, शमशाबाद कस्बा, करोंधना, भांडई होकर आगरा कैंट स्टेशन पर पहुंचेगी।

पांच घंटों में पूरा होगा 191 किमी का सफर

सड़क मार्ग को देखें तो मैनपुरी से आगरा की दूरी लगभग 125 किमी की है। जबकि ट्रेन रूट में यही दूरी 191 किमी की हो जाती है। पैसेंजर ट्रेन द्वारा यह सफर पांच घंटों में पूरा कराया जाएगा। मैनपुरी से सुबह 4:35 बजे ट्रेन रवाना हाेगी जो सुबह 9:40 बजे आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

chat bot
आपका साथी