Treatment in SNMC: एसएन में अब गंभीर मरीजों के लिए बनेगा 10 वेंटीलेटर का वार्ड

Treatment in SNMC गंभीर मरीजों के लिए एसएन इमरजेंसी में वेंटीलेटर। इमरजेंसी के ट्रामा सेंटर में भर्ती करने पड रहे हैं मरीज। 10 वेंटीलेटर का वार्ड बनाने की चल रही तैयारी।इमरजेंसी में प्रथम तल पर दुर्घटना में घायल मरीजों के इलाज के लिए ट्रामा सेंटर है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:15 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 02:15 PM (IST)
Treatment in SNMC: एसएन में अब गंभीर मरीजों के लिए बनेगा 10 वेंटीलेटर का वार्ड
गंभीर मरीजों के लिए एसएन इमरजेंसी में वेंटीलेटर।

आगरा, जागरण संवाददाता। गंभीर मरीजों को एसएन मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में भर्ती करने में समस्या आ रही है। यहां अलग से सघन चिकित्सा कक्ष आइसीयू नहीं है। मरीजों को ट्रामा सेंटर में भर्ती किया जा रहा है। मगर, यहां छह वेंटीलेटर हैं। ऐसे में गंभीर मरीजों की संख्या बढने पर नान कोविड मरीजों को वेंटीलेटर नहीं मिल पा रहे हैं।    

एसएन मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में प्रथम तल पर दुर्घटना में घायल मरीजों के इलाज के लिए ट्रामा सेंटर है। इसमें छह वेंटीलेटर है। अभी यहां गंभीर मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। मरीजों की संख्या बढने पर वेंटीलेटर नहीं मिल पाते हैं। इससे परेशानी होने लगी है। प्राचार्य डा संजय काला ने बताया कि इमरजेंसी में गंभीर मरीज भर्ती हो रहे हैं। इन मरीजों के लिए 10 बेड का आइसीयू तैयार कराया जा रहा है, इसमें वेंटीलेटर भी होंगे। जिससे नान कोविड मरीजों को वेंटीलेटर पर शिफ्ट किया जा सकेगा। 

नई सर्जरी बिल्डिंग में शिफ्ट किए जाएंगे मरीज 

इमरजेंसी में भर्ती मरीजों की तबीयत में सुधार होने पर नई सर्जरी बिल्डिंग में छठे तल पर बने आइसीयू में शिफ्ट किया जाएगा। यहां 20 वेंटीलेटर हैं। मरीजों को शिफ्ट  करने से इमरजेंसी में वेंटीलेटर खाली रहेंगे, गंभीर मरीजों को भर्ती किया जा सकेगा। 

chat bot
आपका साथी