CoronaVirus in Agra: आगरा की 690 में से 675 ग्राम पंचायतों में एक भी सक्रिय केस नहीं

CoronaVirus in Agra सिर्फ 15 ग्राम पंचायतों में हैं 19 सक्रिय केस। दस ब्लाकों में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं। दूसरी लहर के दौरान गांवों में जितनी तेजी से कोरोना संक्रमण फैला था उतनी ही तेजी से खत्म हो गया है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 03:45 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 03:45 PM (IST)
CoronaVirus in Agra: आगरा की 690 में से 675 ग्राम पंचायतों में एक भी सक्रिय केस नहीं
आगरा के दस ब्लाकों में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए काफी राहतभरी खबर है। जिले की 690 में से 675 ग्राम पंचायतों में एक भी सक्रिय केस नहीं है। सिर्फ 15 ग्राम पंचायतों में 19 सक्रिय केस रह गए हैं। सबसे अधिक केस ब्लाक जैतपुर कलां में कोरोना संक्रमित हैं। इस ब्लाक में आठ सक्रिय केस हैं।

बीते मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों में एक भी सक्रिय केस सामने नहीं आया बल्कि एक मरीज के स्वस्थ्य होने से संक्रमितों की संख्या घटकर 19 रह गई है। बीते सोमवार को 20 सक्रिय केस थे। मुख्य विकास अधिकारी ए. मनिकंडन के अनुसार, ब्लाक अछनेरा, अकोला, एत्मादपुर, फतेहाबाद, फतेहपुर सीकरी, जगनेर, खंदौली, पिनाहट, सैंया व शमसाबाद में एक भी सक्रिय केस नहीं है। ब्लाक खेरागढ़ में दो, जैतपुर कलां में आठ, बिचपुरी में दो, बरौली अहीर में चार और बाह में तीन सक्रिय केस रह गए हैं। दूसरी लहर के दौरान गांवों में जितनी तेजी से कोरोना संक्रमण फैला था, उतनी ही तेजी से खत्म हो गया है। ग्रामीण क्षेत्र में सक्रिय 19 केस में से अधिकांश होम आइसोलेशन में ही हैं। गांवों में कोरोना संक्रमित घर पर ही इलाज कराकर जल्द स्वस्थ्य हो रहे हैं। निगरानी समितियों के माध्यम से कोरोना संक्रमितों को दवाइयों की किट उपलब्ध कराई जा रही है। इसके साथ ही संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच कराई जा रही है। किसी व्यक्ति में यदि कोरेाना के लक्षण भी दिख रहे हैं, उन्हें भी दवा उपलब्ध कराई जा रही है। 

chat bot
आपका साथी