Water Supply in Agra: आज और कल शहर की एक चौथाई क्षेत्र में पानी की रहेगी किल्लत

Water Supply in Agra 2 जलाशयों की होगी सफाई। जीवनी मंडी रोड पर 24 इंच की पाइप लाइन के प्लेटफार्म की होगी मरम्मत। गुरुवार सुबह संबंधित क्षेत्रों में जलापूर्ति की गई। इसमें रकाबगंज छीपीटोला बालूगंज आदर्श नगर सहित अन्य क्षेत्र शामिल हैं ।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 11:37 AM (IST)
Water Supply in Agra: आज और कल शहर की एक चौथाई क्षेत्र में पानी की रहेगी किल्लत
जीवनी मंडी रोड पर 24 इंच की पाइप लाइन के प्लेटफार्म की होगी मरम्मत।

आगरा, जागरण संवाददाता। शहर के एक चौथाई क्षेत्र में गुरुवार और शुक्रवार को पेयजल संकट रहेगा। दोनों दिन रकाबगंज और ताल फिरोज खान स्थित जलाशयों की सफाई कराई जाएगी जबकि जीवनी मंडी रोड से होकर गुजरी 24 इंच की पानी की पाइप लाइन के प्लेटफार्म की मरम्मत होगी । इसके चलते जल आपूर्ति पूरी तरह से ठप रहेगी ।लोगों को परेशानी से बचाने के लिए जल संस्थान टैंकरों से पानी की आपूर्ति करेगा।

गुरुवार सुबह संबंधित क्षेत्रों में जलापूर्ति की गई। इसमें रकाबगंज छीपीटोला बालूगंज आदर्श नगर सहित अन्य क्षेत्र शामिल हैं । इसके बाद जल संस्थान की टीम ने जलाशय की सफाई का कार्य शुरू कर दिया। यह कार्य 2 दिन चलेगा । इसी तरह से ताल फिरोज खान स्थित जलाशय से आपूर्ति को बंद कर दिया गया। जल संस्थान के महाप्रबंधक आर एस यादव ने बताया कि डेढ़ साल पूर्व दोनों जलाशयों की सफाई हुई थी ।जलाशयों की सफाई ना होने के चलते संबंधित क्षेत्रों में आए दिन गंदे पानी की आपूर्ति की शिकायतें मिल रही थी। इससे लोगों को परेशान होना पड़ रहा था। उधर जल निगम विश्व बैंक इकाई द्वारा यमुना किनारा रोड पर धंसे पाइप लाइन के प्लेटफार्म की मरम्मत शुरू कराई जाएगी इस कार्य में 2 दिन लगेंगे।

गुरुवार सुबह नौ स्थलों पर हुए लीकेज

गुरुवार सुबह शहर के 9 स्थानों पर लीकेज के चलते पेयजल आपूर्ति प्रभावित रही इसमें प्रमुख रूप से आवास विकास सेक्टर 2, 13, 16, बलकेश्वर रोड, कमला नगर बी ब्लॉक , दयालबाग 100 फुटा रोड, खंदारी रोड, एमजी रोड शामिल है।

पानी का प्रेशर रहा कमजोर

गुरुवार सुबह गोकुलपुरा, पंचकुइयां रोड,शाहगंज रोड लोहा मंडी रोड क्षेत्रों में पानी का प्रेशर कमजोर रहा । क्षेत्रीय लोगों ने इसकी शिकायत जल संस्थान के अफसरों से की है। 

chat bot
आपका साथी