शिक्षकों को छुंट्टी वाले दिन भी बुलाया स्कूल, कराया काम

- शहर के कुछ स्कूलों ने गुरु नानक देव प्रकाशोत्सव के अवकाश पर रखी शिक्षकों की मीटिंग - सरकारी आदेशों के बावजूद शिक्षकों को बुला लेते हैं स्कूल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 06:07 AM (IST)
शिक्षकों को छुंट्टी वाले दिन भी बुलाया स्कूल, कराया काम
शिक्षकों को छुंट्टी वाले दिन भी बुलाया स्कूल, कराया काम

आगरा, जागरण संवाददाता।

एक तरफ गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर पूरा देश खुशियां मना रहा था। दूसरी तरफ कुछ स्कूल ऐसे भी थे, जो अवकाश वाले दिन भी अपने शिक्षकों से स्कूल में काम करवा रहे थे। सरकारी आदेशों को दरकिनार करते हुए इन स्कूलों ने अपने शिक्षकों को मीटिंग के बहाने से स्कूल बुलाया।

मंगलवार को गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में सभी सरकारी दफ्तर और स्कूल बंद थे। सिर्फ सिख समाज ही नहीं बल्कि हर धर्म के लोग इस दिन की खुशियों में शामिल थे। दूसरी तरफ कुछ स्कूलों ने शिक्षकों को अवकाश वाले दिन भी स्कूल बुलाया।

पोइया घाट स्थित एक पब्लिक स्कूल में जल्द ही होने वाले वार्षिक समारोह के नाम पर शिक्षकों की मीटिंग रखी गई। फरमान जारी किया गया कि चार घंटे की मीटिंग है, सभी को आना है। ऐसा ही कुछ फतेहाबाद रोड स्थित एक पब्लिक स्कूल में भी हुआ। यहां भी शिक्षकों को मीटिंग के नाम पर स्कूल बुला लिया गया। सिकंदरा स्थित एक कॉन्वेंट स्कूल में भी वार्षिकोत्सव की तैयारियों के लिए शिक्षकों को स्कूल बुला लिया गया। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पहले भी कई बार स्कूल प्रबंधन अवकाश वाले दिन शिक्षकों को स्कूल बुला लेते हैं। बच्चों की छुंट्टी जरूर कर दी जाती है लेकिन शिक्षकों को नौकरी पर जाना पड़ता है। पिछले साल भी सर्दियों में जिलाधिकारी के आदेश पर स्कूलों की छुंट्टी की गई थी, इसके बावजूद कुछ स्कूलों ने शिक्षकों को कई दिन तक स्कूल बुलाया था। इस बारे में एक शिक्षक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि स्कूल वाले अवकाश पर हाजिरी रजिस्टर पर हस्ताक्षर नहीं करवाते हैं। इस बारे में जब स्कूल प्रबंधन से बात करने की कोशिश की गई तो स्कूल प्रबंधकों से संपर्क नहीं हो पाया।

chat bot
आपका साथी