आगरा में SP City ने संभाला चार्ज, अपराध और ट्रैफिक को लेकर रहेगा जोर

वर्ष 2017 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं विकास कुमार। बोले अपराध पर अंकुश ट्रैफिक और पुलिसिंग में सुधार पर रहेगा जोर। प्रमुख पर्यटन स्थल होने के बावजूद आगरा में एसपी ट्रैफिक का पद तीन महीने से खाली है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:43 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:43 PM (IST)
आगरा में SP City ने संभाला चार्ज, अपराध और ट्रैफिक को लेकर रहेगा जोर
आगरा के नवागत एसपी सिटी विकास कुमार।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में एसपी सिटी विकास कुमार ने बुधवार को चार्ज संभाल लिया। नवागत एसपी सिटी ने बताया कि अपराध पर अंकुश, ट्रैफिक और पुलिसिंग में सुधार उनकी प्राथमिकता है। लोगों की समस्याओं के तत्काल निस्तारण पर उनका जोर रहेगा।

बिहार के भोजपुर के रहने वाले विकास कुमार वर्ष 2017 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं। उनकी पहली तैनाती गोरखपुर में रही है। यहा इसके अलावा अलीगढ़ और वाराणसी में भी तैनात रहे हैं। वाराणसी में वह एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक थे। वहां पर तैनाती के दौरान उन्होंने ट्रैफिक में सुधार के प्रयास किए। जिससे कि लोगों को जाम के झाम से राहत मिल सके। अागरा में भी ट्रैफिक व्यवस्था पटरी पर नही हैं। हाईवे से लेकर शहर की लाइफ लाइन एमजी रोड पर सुबह से लेकर शाम तक जाम की स्थिति रहती है।

नवागत एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि अपराध पर अंकुश के साथ ट्रैफिकिंग और पुलिस में सुधार पर उनका जोर रहेगा। इसके साथ ही मुकदमों की विवेचना की गुणवत्ता पर भी ध्यान केंद्रित रखा जाएगा। मुकदमे से संबंधित साक्ष्यों के संकलन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसके लिए विवेचकों की मानीटरिंग की जाएगी। जिससे कि मुकदमा अदालत में जाने पर अपराधियों को सजा दिलाई जा सके।

एसपी ट्रैफिक का पद है खाली

प्रमुख पर्यटन स्थल होने के बावजूद आगरा में एसपी ट्रैफिक का पद तीन महीने से खाली है। बारिश और जलभराव के चलते पूरे शहर में जाम के हालात हैं। 

chat bot
आपका साथी