जोश और उत्‍साह से लबरेज दिखे रिक्रूट्स, खाकी पहन ड्यूटी को तैयार Agra News

आगरा में पासिंग आउट परेड के बाद 184 रिक्रूटस ने पहनी वर्दी। आइजी ने ली सलामी।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 06:05 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:05 PM (IST)
जोश और उत्‍साह से लबरेज दिखे रिक्रूट्स, खाकी पहन ड्यूटी को तैयार Agra News
जोश और उत्‍साह से लबरेज दिखे रिक्रूट्स, खाकी पहन ड्यूटी को तैयार Agra News

आगर, जागरण संवाददाता। पुलिस लाइन में सोमवार को पासिंग आउट परेड के बाद 184 रिक्रूट वर्दी पहनकर डयूटी के लिए तैयार हो गए। परेड की सलामी आइजी रेंज ए.सतीश गणेश ने ली। इस दौरान एसएसपी बबलू कुमार समेत सभी अधिकारी परेड में मौजूद रहे। इसी तर्ज पर फीरोजाबाद और मैनपुरी में भी परेड हुई।

पुलिस भर्ती परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों में 184 रिक्रूट्स का आगरा पुलिस लाइन में 6 महीने तक प्रशिक्षण चला। इसमे इंडोर और आउटडोर दोनो तरह का प्रशिक्षण हुआ। सोमवार को इन रिक्रूट्स की पासिंग आउट परेड हुई। रिक्रूट्स को आईजी ने संविधान की शपथ दिलाई। प्रशिक्षण के बाद इन सभी रिक्रूट्स को अब विभिन्न थानों और ब्रांच में तैनाती मिलेगी। पासिंग आउट परेड के दौरान रिक्रूट्स के परिवारीजन भी वहाँ आये थे। बेटों के तन और वर्दी देखकर उनमें ज़बरदस्त उत्साह था। परेड के बाद उन्होंने बेटों को गले से लगा लिया।

अधिकांश के परिवार में कोई पुलिसकर्मी नहीं है

अधिकांश रिक्रूट्स के परिवार में कोई पुलिस में नही है। अपने परिवार में उन्होंने पहली बार वर्दी पहनी है। अधिकांश के पिता प्राइवेट जॉब करते हैं। मांं गृहिणी हैं।

पहली बार सभी पास

पुलिस लाइन में रिक्रूट्स के प्रशिक्षण से जुड़े लोग कहते हैं कि ये पहली बार सभी 184 लोग पास हुए हैं।

मैनपुरी में 198 रंगरूटों ने पहनी वर्दी

सोमवार को पुलिस लाइन में पासिंग आउट परेड के बाद 198 रंगरूटों को पुलिस महकमे में शामिल कर लिया गया। एसपी अजय कुमार ने परेड की सलामी ली फिर कर्तव्य के पथ पर आगे बढऩे की शुभकामनाएं देने के साथ ही जरूरी निर्देश भी दिए। फतेहपुर में भर्ती हुए 200 रंगरूटों को ट्रेनिंग के लिए 3 जून 2019 को मैनपुरी पुलिस लाइन भेजा गया था। जिनमें से एक रंगरूट ट्रेनिंग छोड़कर अनुपस्थित हो गया। वहीं एक के बीमार हो जाने के कारण अपनी ट्रेनिंग पूरी नहीं कर सका। शेष 198 रंगरूटों ने ट्रेनिंग पूरी की। पुलिस लाइन में उनकी पासिंग आउट परेड का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम परेड कमांडर रंगरूट ऋषि कुमार, द्वितीय परेड कमांडर अरुण कुमार और तृतीय परेड कमांडर पुष्पेंद्र सिंह रहे। इनकी बेहतर कमांड में लाजवाब परेड आयोजित हुई। कदम से कदमताल करते हुए रंगरूटों की टोलियां एसपी के मंच के सामने से सलामी देते हुए गुजरी। इससे पहले एसपी ने खुली गाड़ी से परेड का निरीक्षण किया।  

chat bot
आपका साथी