Gram Pradhan: चुनावी समर जीतने के बाद जानिए अब क्या है इन युवा प्रधानों का विचार

Gram Pradhan पढ़े-लिखे युवा आधुनिक युग के साथ गांव में विकास की योजनाओं को मूर्त रूप देना चाहते हैं। वह अपने गांव को आदर्श गांव बनाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने अगले पांच साल के लिए योजना बनाने के लिए मंथन शुरू कर दिया है।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 01:32 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 01:32 PM (IST)
Gram Pradhan: चुनावी समर जीतने के बाद जानिए अब क्या है इन युवा प्रधानों का विचार
खेरागढ़ के भैसोन की नवनिर्वाचित प्रधान पूजा कुमारी

आगरा, जागरण संवाददाता। गांव की सरकार चलाने के लिए इस बार कई युवा प्रधान तैयार हैं। इनमें से कोई स्नातक है तो कोई परास्नातक। पढ़े-लिखे युवा आधुनिक युग के साथ गांव में विकास की योजनाओं को मूर्त रूप देना चाहते हैं। वह अपने गांव को आदर्श गांव बनाना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने अगले पांच साल के लिए योजना बनाने के लिए मंथन शुरू कर दिया है।

खेरागढ़ के भैसोन की नवनिर्वाचित प्रधान पूजा कुमारी कहती हैं कि उनकी कोशिश होगी कि वह अपने गांव को आदर्श बना सकें। इसके लिए वह अभी से प्रयास करेंगी। बाह ब्लाक के चमरौआ गांव के युवा प्रधान अमित कुमार उर्फ अन्नू शर्मा कहते हैं, वह पांच साल में गांव के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। गांव को आदर्श गांव के रूप में विकसित करना उनकी पहली प्राथमिकता है। उनका कहना है जिस तरह से दोनों ही समुदाय के लोगों ने 65 फीसदी वोट देकर प्रधान बनाया है। उनकी इच्छाओं पर खरा उतर जिले में गांव का नाम विकास व साफ सफाई व अन्य में कराना है। जैतपुर ब्लाक की रीछापुरा पंचायत के युवा प्रधान सोनू भदौरिया एमए पास हैं। कहते हैं कि उनकी प्राथमिकता बाह में शिक्षा का हाल सुधारना है। जो भी विकास अधूरे रह गए हैं, उन्हें पूरा करना है। लाभार्थियों को विधवा, वृद्धा, विकलांग पेंशन का लाभ दिलवाएंगे। गांव को आदर्श बनाना है।

एत्मादपुर की ग्राम पंचायत नया बास से नवनिर्वाचित प्रधान रेखा शर्मा का कहना है कि उनकी पहली प्राथमिकता गांव को रोशन करने की है। दोनों गांव में एलईडी लाइट लगवाई जाएंगी। इसी ब्लाक की ग्राम पंचायत सवाई से नवनिर्वाचित प्रधान सुमित सेन का कहना है कि गांव में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकता है।खंदौली की ग्राम पंचायत भागूपुर से निर्वाचित प्रधान राकेश यादव का कहना है कि गांव में जलभराव की समस्या का समाधान किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी