UP Board 2021: नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार बोले, नकल विहीन बोर्ड परीक्षा कराना रहेगी प्राथमिकता

UP Board 2021 नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने लिया चार्ज। जेडी ने दिलाया कार्यभार समझी कार्यालय पटल की स्थिति। मनोज कुमार ने अपने कार्यालय में जाकर सभी पटल की जानकारी ली। डिस्पैच और डाक रजिस्टर मंगाकर देखा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 08:44 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 08:44 AM (IST)
UP Board 2021: नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार बोले, नकल विहीन बोर्ड परीक्षा कराना रहेगी प्राथमिकता
नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने लिया चार्ज।

आगरा, जागरण संवाददाता। नकल विहीन यूपी बोर्ड परीक्षा करना शासन की प्राथमिकता है। इस पर पूरी पारदर्शिता के साथ काम किया जाएगा। शिक्षा विभाग को लेकर बनी लोगों की धारणा बदलने के लिए सभी ईमानदारी से काम करेंगे। यह कहना है नवागत जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार का।

उन्होंने बुधवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। उनका कहना था कि बोर्ड परीक्षा तैयारियां चल रही है। शासन की मंशा नकल विहीन परीक्षा कराने की है, इसलिए शासन के निर्देशों को पारदर्शिता के साथ अमल में लाया जाएगा। उन्होंने सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक सुभाष गौतम और लेखाधिकारी के एसके शर्मा से मुलाकात कर विभागीय हालात समझे। साथ ही 18 जनवरी को हाईकोर्ट में पड़ने वाली तारीख को लेकर संबंधित पटल सहायक से चर्चा भी की।

जेडी ने दिलाया चार्ज

मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक (जेडी) डा. मुकेश अग्रवाल ने जिला विद्यालय निरीक्षक को चार्ज दिलाया। दोनों अधिकारियों ने विभागीय कार्यों को लेकर चर्चा की। इसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार ने अपने कार्यालय में जाकर सभी पटल की जानकारी ली। डिस्पैच और डाक रजिस्टर मंगाकर देखा।

शिक्षक संगठनों व कर्मचारियों ने किया स्वागत

जिला विद्यालय निरीक्षक बुधवार को कार्यभार संभालेंगे, इसकी सूचना सभी को पहले ही लग गई थी, लिहाजा सुबह से ही कार्यालय पर लोगों की भीड़ लगी रही। सभी उनके आने का इंतजार करते रहे। उनके आने के बाद शिक्षक, कर्मचारी और विद्यालय प्रबंधकों ने उनका स्वागत कर औपचारिक भेंट की। 

chat bot
आपका साथी