Shatabdi Express: शुरू हो रही नई दिल्ली-भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस, ताज और गतिमान भी जल्‍द चलेंगी

नई दिल्‍ली भोपाल शताब्‍दी एक्‍सप्रेस का 17 जून हाेगा संचालन। रेलवे द्वारा धीरे-धीरे बढ़ाई जा रही ट्रेनों की संख्या। इससे पहले रेलवे नई दिल्ली-चेन्नई राजधानी आगरा-दिल्ली इंटरसिटी लखनऊ इंटरसिटी अजमेर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू कर चुका है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:07 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:07 PM (IST)
Shatabdi Express: शुरू हो रही नई दिल्ली-भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस, ताज और गतिमान भी जल्‍द चलेंगी
17 जून से आगरा भोपाल शताब्‍दी एक्‍सप्रेस शुरू हो जाएगी। फाइल फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने के बाद रेलवे ने ट्रेनों को फिर से पटरी पर उतारने की स्पीड बढ़ा दी है। इंटरसिटी सहित आधा दर्जन ट्रेनों के संचालन के बाद 17 जून से नई दिल्ली-भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन भी शुरू हो रहा है। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में रेलवे ने प्रमुख ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था, लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में होने के बाद रेलवे ने धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है। ऐसे में 17 जून से ट्रेन संख्या 12001-12002 भोपाल शताब्दी का संचालन शुरू हो जाएगा। नई दिल्ली से चलकर ट्रेन सुबह 07.50 बजे कैंट स्टेशन पहुंचेगी। वहीं भोपाल से चलकर ट्रेन रात 09.15 बजे कैंट स्टेशन आएगी। वहीं, इससे पहले रेलवे नई दिल्ली-चेन्नई राजधानी, आगरा-दिल्ली इंटरसिटी, लखनऊ इंटरसिटी, अजमेर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू कर चुका है। आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव का कहना है कि रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। आने वाले समय में और ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

गतिमान, ताज भी जल्द चलेंगी

16 जून से ताजमहल सहित अन्य स्मारकों के खुलने की अनुमति मिलने के बाद पर्यटकों के लिए सबसे मुफीद ट्रेन गतिमान और ताज एक्सप्रेस के संचालन की मांग उठने लगी है। रेलवे द्वारा जल्द ही इन ट्रेनों को फिर चलाने की तैयारी है। इन ट्रेन के चलने से दिल्ली से आने वाले पर्यटकों को सुविधा होगी।

chat bot
आपका साथी