UP Congress: विधानसभा चुनाव में दावेदारों के लिए कांग्रेस की नई शर्त, आवेदन के साथ करनी होगी पूरी

UP Congress कांग्रेस ने लागू किया नियम। दावेदारी को आवेदन पत्र के साथ आवेदक को देने होंगे 11 हजार रुपये। उप्र विधानसभा चुनाव को 25 सितंबर तक करनी होेगी दावेदारी। वर्ष 1992 में पार्टी फंड में लिए थे दावेदारों से दो-दाे हजार रुपये।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 12:58 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 12:58 PM (IST)
UP Congress: विधानसभा चुनाव में दावेदारों के लिए कांग्रेस की नई शर्त, आवेदन के साथ करनी होगी पूरी
कांग्रेस से विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्‍छुक दावेदारों को 11 हजार रुपये आवेदन के साथ जमा कराने होंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। उप्र में वर्ष 2022 में होने वाले चुनाव का शंखनाद हो चुका है। सभी राजनीतिक दल मैदान में उतर आए हैं। सम्मेलनों के दौर शुरू हो चुके हैं और यात्राएं की जा रही हैं। नेताओं के तेवर आक्रामक हो गए हैं और बयानबाजी शुरू हो गई। उप्र में तीन दशक से भी अधिक समय से सत्ता से बाहर कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में अपनी जमीन तलाशने में जुटी हुई है। 25 सितंबर तक विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों से आवेदन पत्र मांगे गए हैं। इसके साथ दावेदारों को 11 हजार रुपये पार्टी फंड में जमा कराने होंगे।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देशों पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उप्र विधानसभा चुनाव के लिए पत्र जारी किया है। इसके अनुसार विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों को 25 सितंबर तक फार्म भरकर जमा करना होगा। जिला स्तर पर जिलाध्यक्ष व शहर अध्यक्ष और प्रदेश स्तर पर संजय शर्मा और विजय बहादुर के पास चुनाव लड़ने के इच्छुक फार्म जमा करा सकेंगे। उन्हें फार्म के साथ पार्टी फंड के लिए 11 हजार रुपये का डिमांड ड्राफ्ट, पे आर्डर या आरटीजीएस करना होगा।

1992 में लिए गए थे दो-दो हजार रुपये

कांग्रेस ने इससे पूर्व वर्ष 1992 में विधानसभा चुनाव के लिए दावेदारी करने वालों की दो-दो हजार रुपये की रसीदें पार्टी फंड के लिए कटवाई थीं। इसके बाद दावेदारों से सहयोग राशि नहीं ली गई। 29 वर्षों के बाद आवेदन पत्र के साथ 11 हजार रुपये पार्टी फंड में लिए जा रहे हैं।

कल आएंगे सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष

कांग्रेस के सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी देसाई, प्रदेश अध्यक्ष डा. प्रमोद पांडे शुक्रवार को आगरा आ रहे हैं। वो अग्रवाल सेवा सदन, जयपुर हाउस में दोपहर दो बजे से होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे।

chat bot
आपका साथी