विद्युत विभाग का झोल, घर के भीतर लगा विद्युत पोल

अछनेरा के गुलाब नगर जगन विहार में घरों से सटकर गुजर ही हाईटेंशन लाइन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:15 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:15 AM (IST)
विद्युत विभाग का झोल, घर के भीतर लगा विद्युत पोल
विद्युत विभाग का झोल, घर के भीतर लगा विद्युत पोल

जागरण टीम, आगरा। अछनेरा कस्बे के गुलाब नगर में विद्युत विभाग की लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है। यहां के लोग दहशत के साये में रहने को मजबूर हैं। विभागीय अनदेखी का इससे बड़ा उदाहरण और क्या होगा कि एक घर के भीतर ही विद्युत पोल लगा हुआ है। बारिश के दिनों में स्वजन पोल के आसपास भी नहीं जाते। वहीं कई घरों के पास से हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। सोमवार को भाजपा नेता डा. रामेश्वर चौधरी और व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने मौके पर पहुंचकर हालात देखे। उन्होंने विद्युत अधिकारियों से हाईटेंशन की घरों से उचित दूरी बनाने की मांग की।

अछनेरा के गुलाब नगर और जगन विहार कालोनी में 25 वर्ष पूर्व विद्युत लाइन डाली गई थी। तब सभी जगह प्लाट थे। लक्ष्मीनारायण ने भी प्लाट खरीदा। उनके प्लाट में विद्युत पोल लगा था। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से पोल हटाने की मांग की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। लक्ष्मीनारायण ने मकान बनवा लिया फिर भी पोल नहीं हटा। आज भी पोल यहीं लगा हुआ है। घर के सदस्य इससे उचित दूरी बनाकर रखते हैं। कहते हैं कि सबसे शिकायत कर ली। कोई सुनवाई ही नहीं होती। भाजपा नेता ने कहा कि इसकी शिकायत एमडी से की जाएगी। घर में भीतर लगे विद्युत पोल और कई घरों के पास से गुजर रही हाईटेंशन लाइन को उचित दूरी बनाने के लिए कहा जाएगा। महिला आयोग की सदस्य ने सीएचसी बटेश्वर का किया निरीक्षण

जागरण टीम, आगरा। महिला आयोग की सदस्य निर्मला दीक्षित ने सोमवार को बटेश्वर के सीएचसी का निरीक्षण किया। स्टाफ व चिकित्सकों से मरीजों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अस्पताल आने वाले मरीजों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जाए। ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करना है। इस दौरान सीएचसी के अधीक्षक डा. हरनारायण सिंह, डा. राहुल सिह, डा. किरण कंवर, कुलदीप सिंह, ब्रजलता, रीना यादव, मनोज कुमार, रजनेश, लखमी चंद्र, विनय कुमार, मनोज मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी