'उपकरण का इंतजाम कर लो, ठीक करा देंगे डीपी'

देवपुरा गांव में एक दर्जन से अधिक घरों में सात दिन से छाया अंधेरा कई बार शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समस्या का समाधान

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:05 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:05 AM (IST)
'उपकरण का इंतजाम कर लो, ठीक करा देंगे डीपी'
'उपकरण का इंतजाम कर लो, ठीक करा देंगे डीपी'

जागरण टीम, आगरा। जैतपुर के देवपुरा गांव में एक दर्जन से अधिक घरों में एक सप्ताह से बिजली नहीं आ रही है। इसकी शिकायत विद्युत विभाग से की तो जेई अजय कुमार ने ग्रामीणों से कहा कि वे उपकरण ले आएं तो वह समस्या का समाधान करा देंगे। जेई के इस जबाव से ग्रामीणों में आक्रोश है। उ

गांव में डीपी (डिस्ट्रीब्यूशन पैनल) खराब होने के कारण कुछ घरों को बिजली नहीं मिल पा रही है। वह अंधेरे में रहने को मजबूर हैं इसके अलावा पेयजल की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। ग्राम प्रधान मोतीलाल, महिला सोना देवी, घनश्याम उपाध्याय का कहना है कि बिल भरने के बाद भी बिजली नहीं मिल रही है। जब जेई को समस्या से अवगत कराया तो उन्होंने कहा कि हमारे पास डीपी की मरम्मत का सामान उपलब्ध नहीं है। अगर ग्रामीण सामान की व्यवस्था कर लें तो मरम्मत करा देंगे। जेई का कहना है कि दो दिन में समस्या का समाधान हो जाएगा। शिकायत का कोई असर नहीं है। जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है, ताकि लाइन ठीक कराने के नाम पर वसूली हो सके। लगातार शिकायत के बावजूद भी सुनाई नहीं हो रही है।

घनश्याम, ग्रामीण गांव में पिछले आठ दिन से समस्या थी। शिकायत पर बिजली का तार जोड़ दिया, लेकिन डीपी ठीक न कराने पर अभी भी एक दर्जन घर अंधेरे में हैं।

मोतीलाल उपाध्याय, ग्राम प्रधान आठ दिन से बिजली नहीं आ रही है। रात को अंधेरे में गिर कर कमर में चोट लग गई। बच्चों पढ़ाई भी बिजली न आने से प्रभावित हो रही है।

सोना देवी, क्षेत्रीय महिला बिजली न आने से पानी की सबसे बड़ी समस्या है। बिल देने के बाद भी बिजली नहीं मिल पा रही है। ऐसे में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अशोक, ग्रामीण

chat bot
आपका साथी