ताजनगरी में होने जा रहा है देशभर से वास्तुविदाेें का जमावड़ा, नई तकनीकों पर होगा मंथन Agra News

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजनगरी में देशभर के करीब सवा सौ वास्तुविद 23 व 24 नवंबर को जुटेंगे। वेे होटल होलिडे-इन में वास्तुकला पर होने जा रही दो दिवसीय कांफ्रेंस में भाग लेंगे। इसमें भवन निर्माण से संबंधित आधुनिक उत्पादों व तकनीकी पर प्रदर्शनी भी लगेगी।

आर्किटेक्ट एसोसिएशन, आगरा के अध्यक्ष सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि कांफ्रेंस के पहले दिन पहले सत्र में आर्किटेक्ट रोमेश सपरा का भारत में कॉमर्शियल आर्किटेक्चर के भविष्य पर व्याख्यान होगा। दूसरे सत्र में कम्युनिकेटिंग आर्किटेक्चर पर पैनल डिस्कशन होगा। शाम को रियल एस्टेट का आर्किटेक्चर के भविष्य पर प्रभाव विषय पर नीरज मनचंदा का व्याख्यान होगा। वेल्थ फ्रॉम वेस्ट पर अनिल कपूर प्रेजेंटेशन देंगे। उपाध्यक्ष यशवीर सिंह ने बताया कि दूसरे दिन सुबह के पहले सत्र में आर्किटेक्ट संजय प्रकाश इंडियन अर्बन कंस्ट्रक्शन टेक्निक्स के भविष्य पर व्याख्यान देंगे। रीथिंकिंग हेरिटेज स्ट्रक्चर्स विषय पर पैनल डिस्कशन होगा। मोनीष सिरीपुरापू कंप्यूटेशन और पैरामेट्रिक डिजाइन पर व्याख्यान देंगे। सचिव अमित जुनेजा ने बताया कि कांफ्रेंस में आर्किटेक्चरल फोटोग्राफी पर विशेष सत्र होगा। इसमें सौरभ सूर्यन और लोकेश डांग एक्सप्लोङ्क्षरग आर्किटेक्चरल फोटोग्राफी पर व्याख्यान देंगे। प्रशांत भट्ट द्वारा ऑल इंडिया आर्किटेक्चरल फोटोग्राफी कंप्टीशन के विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

ताजमहल की स्थापत्य कला को जानने का मौका

आर्किटेक्ट एसोसिएशन, आगरा के पूर्व अध्यक्ष समीर गुप्ता विभव ने बताया कि आर्किटेक्चरल कांफ्रेंस के पहले दिन अजूबा-ए-ताज नाम से सत्र होगा। इसमें आइआइटी रुड़की से रिटायर्ड प्रो. एससी हांडा ताजमहल की स्थापत्य कला से जुड़े अजूबों को रोचक तरीके से सामने रखेंगे। साहित्यिक संस्था लिट, आगरा के सहयोग से यह सत्र होगा। 

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.