मिलावटी दूध बनाने में प्रधानपति समेत छह पर मुकदमा

मिलावटी दूध बनाने में प्रधानपति समेत छह पर मुकदमा

एत्मादपुर के बेलौठी गांव में पकड़ी गई थी मिलावटी दूध बनाने की फैक्ट्री

JagranSun, 28 Feb 2021 06:25 AM (IST)

जागरण टीम, आगरा। एत्मादपुर के गांव बेलौठी में पकड़ी गई मिलावटी दूध बनाने की फैक्ट्री के मामले में प्रधान पति समेत छह नामजद के खिलाफ खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार पांडेय ने थाने में दर्ज कराए मुकदमे में लिखा है कि बेलौठी में मुकेश चौहान उर्फ करूआ के घर मिलावटी दूध बनाया जा रहा था। इसमें उसका भाई प्रधान पति उम्मेद सिंह, बच्चू, उदयवीर, भतीजा पवन व बेटा हप्पू व अज्ञात लोग भाग गए। अधिकारियों ने खाद्य के नमूने जांच को भेजे हैं। मौके से टीम को 50 किलोग्राम क्रीम, 30 किलोग्राम वनस्पति, 14 लीटर रिफाइंड, 20 किलोग्राम पाउडर, 40 किलोग्राम चिकनाई युक्त पदार्थ आदि सामान मिला है। कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी संजय कुमार पांडेय, त्रिभुवन नारायण, गुंजन शर्मा, जगवीर चौधरी, रामकिशन, थाना अध्यक्ष अनुज सैनी, विक्रम सिंह, क्षमा चौधरी, सुरजीत सिंह, अनुज कुमार मौजूद रहे। राजस्व निरीक्षक पर लगाया पक्षपात का आरोप

जागरण टीम, आगरा। बाह के जैतपुर ब्लाक स्थित नगला बृज में झोपड़ी डाल रह रहे दो गरीब परिवार राजस्व निरीक्षक की कार्रवाई से खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर है। उन्होंने राजस्व निरीक्षक पर पक्षपात पूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया है।

ग्रामीण प्रताप सिंह और विद्याराम अपनी जमीन न होने के कारण पिछले 30 साल से ग्राम सभा की खलियान की जगह पर झोपड़ी डाल रह थे। गांव के ही एक व्यक्ति की शिकायत पर शनिवार को राजस्व निरीक्षक सिद्धार्थ राना पहुंचकर झोपड़ी को जेसीबी से तहस नहस कर दिया। पीड़ितों का आरोप है कि उन्हें सामान उठाने का भी मौका नहीं दिया। उनका कहना है कि और भी लोग झोपड़ी डाल कर रह रहे हैं उन पर कार्यवाई नहीं की गई। केवल उन्हीं की झोपड़ी हटाई गई हैं। राजस्व निरीक्षक का कहना है कि अस्थाई कब्जा हटाया गया है। निर्माण हुआ कोर्ट के आदेश पर हटेगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.