Triple Talaq: एक करोड़ की शादी, बीवी ने 20 लाख और नहीं दिए तो शौहर ने कहा तीन तलाक

Triple Talaq तीन तलाक पर कानूूून बनने के बाद भी नहीं कम हो रहे मामले। आगरा में हर महीने में आ जाता है ऐसा कोई न कोई मामला। थाना मंटोला में ससुराल के एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 06:30 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 06:30 PM (IST)
Triple Talaq: एक करोड़ की शादी, बीवी ने 20 लाख और नहीं दिए तो शौहर ने कहा तीन तलाक
तीन तलाक की पीडि़त महिला। प्रतीकात्‍मक फोटो

आगरा, जागरण संवाददाता। मुस्लिम महिलाओं को कवच प्रदान करने के इरादे से सरकार ने तीन तलाक कानून बना दिया लेकिन अब भी इस तरह के मामलों पर कोई अंकुश नहीं लगा है। आगरा में अब ऐसा मामला सामने आया है कि शादी में एक करोड़ रुपये खर्च होने के बाद भी बीवी से रुपयों की डिमांड जारी है। बीवी के मायके वालों ने 20 लाख रुपये नहीं दिए ताे शौहर ने तीन तलाक बोल दिया है। बीवी ने शौहर समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ मंटोला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

नाई की मंडी निवासी रूबी का निकाह चार साल पहले एमएम गेट के सावन कटरा निवासी फुरकान के साथ हुआ था। रूबी के मुताबिक शादी में करीब एक करोड़ रुपये खर्च हुए थे। इसके बाद भी शौहर और ससुराल वाले उसका उत्पीड़न कर रहे थे। करीब छह महीने पहले शौहर उसे मंटोला के तमोलीपाड़ा में अलग मकान लेकर रहने लगा। उस पर मायके से 20 लाख रुपये लाकर देने का दबाव बनाने लगा। उसने रकम लाने में असमर्थता जताई तो उसे मायके छोड़ आया। रूबी का आरोप है कि मंगलवार को वह भाई रिहान के साथ घर आयी थी। मगर, शौहर ने मारपीट के बाद तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया रूबी ने फुरकान, सास शहनाज, ननदों आैर देवर समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। 

chat bot
आपका साथी