Nagar Nigam: आगरा में भगवान टाकीज चौराहा का कायाकल्प करेगा नगर निगम

सीसीटीवी कैमरे लगाने सफाई और पेंटिंग को पहले चरण में शामिल किया गया। चौराहा के पास पार्किंग को व्यवस्थित किया जाएगा। बस आटो और अन्य वाहनों की पार्किंग अलग-अलग होगी। निगम की टीम जल्द ही अतिक्रमण विरोधी अभियान भी चलाएगी।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 04:56 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 04:56 PM (IST)
Nagar Nigam: आगरा में भगवान टाकीज चौराहा का कायाकल्प करेगा नगर निगम
भगवान टाकीज चौराहा की जल्द ही स्थिति सुधरेगी।

आगरा, जागरण संवाददाता। नगर निगम की टीम ने भगवान टाकीज चौराहा का कायाकल्प शुरू कर दिया है। पहले चरण में सीसीटीवी कैमरे, सफाई और पेंटिंग कराई जा रही है। दो फव्वारा भी लग रहे हैं। चौराहा के पास पार्किंग को व्यवस्थित किया जाएगा। बस, आटो और अन्य वाहनों की पार्किंग अलग-अलग होगी। निगम की टीम जल्द ही अतिक्रमण विरोधी अभियान भी चलाएगी। नगरायुक्त निखिल टीकाराम की अध्यक्षता में अहम बैठक होने जा रही है। बैठक में दुकानदारों, बस चालक, आटो चालक, पुलिस और प्रशासन के अफसर शामिल होंगे। अवैध पार्किंग को लेकर दैनिक जागरण ने मुहिम छेड़ रखी है। अवैध पार्किंग से भगवान टाकीज, वाटरवर्क्स चौराहा पर हर माह लाखों रुपये के राजस्व का नुकसान होता है।मंगलवार को चौराहा के नजदीक फ्लाईओवर के नीचे दीवार को हटाने का काम शुरू किया गया।

अक्टूबर से वाटर वर्क्स चौराहा पर चालू होगा कार्य

नगरायुक्त निखिल टीकाराम ने बताया कि अक्टूबर के पहले सप्ताह से वाटर वर्क्स चौराहा का कायाकल्प शुरू होगा। इसका प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है, जल्द ही सुल्तानगंज की पुलिया और खंदारी चौराहा पर भी काम होगा।

पार्किंग स्थल का सौदा, खुल गई दुकानें

जिन कंधों पर अवैध पार्किंग को रोकने की जिम्मेदारी है, वही लोग इसे बढ़ावा दे रहे हैं। अगर यकीन नहीं आता है तो न्यू आगरा थाना को ले लीजिए। थाना के बाहर रोड पर धार्मिक स्थल का निर्माण किया गया है, जबकि प्रदेश सरकार के आदेश के तहत रोड या फिर फुटपाथ पर धार्मिक स्थल नहीं बन सकता है। भगवान टाकीज चौराहा से दयालबाग रोड पर अधिकांश व्यवसायिक भवनों और दुकानों की पार्किंग का सौदा हो गया है। पार्किंग स्थल पर दुकानें खुल गई हैं। इसके चलते रोड और फुटपाथ पर वाहन खड़े हो रहे हैं। नगरायुक्त निखिल टीकाराम ने बताया कि पार्किंग स्थल को खत्म कर दुकानें खुलने की शिकायतें मिली है। एडीए स्तर से इसकी कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी