आगरा में मुगल रोड का नाम बदलकर किया गया महाराजा अग्रसेन रोड

मुग़ल रोड का नाम अग्रसेन मार्ग रखे जाने से उत्साहित अग्रवाल समाज से जुड़े पदाधिकारियों व क्षेत्रीय लोगों ने महापौर नवीन जैन का 51 किलो फूल की माला पहनाकर अभिनंदन किया। पूर्व में सुल्तान गंज की पुलिया का नाम भी बदला जा चुका है।

Tanu GuptaThu, 25 Nov 2021 06:55 PM (IST)
आगरा में मुगल रोड का महाराजा अग्रसेन रोड नाम से लोकार्पण करते मेयर नवीन जैन।

आगरा, जागरण संवाददाता। पूर्व में सुल्तानगंज पुलिया चौराहा का नाम बदलकर विकल चौक नाम रखने के बाद महापौर नवीन जैन ने अब मुगल रोड का नाम बदलकर उसे महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर रख दिया है जिसका लोकार्पण आज गुरुवार सुबह किया गया।

वैश्य समाज के भगवान के रुप में पूजे जाने व हर घर से एक ईंट और एक रुपये का वैचारिक आंदोलन चलकर समाज को मजबूत बनाने वाले महाराजा अग्रसेन के नाम से सड़क मार्ग के लोकार्पण कार्यक्रम अग्रवाल सेवा सदन के पास कमला नगर पर आयोजित किया गया। जहां मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे महापौर नवीन जैन, क्षेत्र बजाजा कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुनील विकल, कान्ता प्रसाद अग्रवाल, अग्रवाल संगठन के पदाधिकारी ने एक साथ अग्रसेन मार्ग का नामकरण का लोकार्पण किया। मुग़ल रोड का नाम अग्रसेन मार्ग रखे जाने से उत्साहित अग्रवाल समाज से जुड़े पदाधिकारियों व क्षेत्रीय लोगों ने महापौर नवीन जैन का 51 किलो फूल की माला पहनाकर अभिनंदन किया।

इस अवसर पर महापौर नवीन जैन ने संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें यह जानकारी नहीं है कि विकल चौक चौराहा से कमला नगर के अंदर प्रवेश करने वाले मार्ग का नाम मुगल रोड कैसे पड़ा लेकिन कमला नगर अग्र समाज का क्षेत्र है। यहां हजारों की संख्या में महाराजा अग्रसेन के अनुयाई रहते हैं। इसलिए यहां अग्र समाज से जुड़े लोगों की वर्षों पुरानी मांग थी कि इस रोड का नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर किया जाए। उनकी मांग को स्वीकारते हुए आज महाराजा अग्रसेन रोड़ के नामकरण का लोकार्पण किया गया है।

क्षेत्र बजाजा कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व समाजसेवी सुनील विकल ने महापौर नवीन जैन की प्रशंसा करते हुए कहा कि वैश्य समाज की वर्षों से उठ रही मांग को पूरा करने का जो कार्य किया है वह निश्चित ही सराहनीय कार्य है समस्त वैश्य समाज महापौर नवीन जैन का सदैव आभारी रहेगा।

अग्रवाल संगठन कमलानगर के अध्यक्ष बंगालीमल अग्रवाल ने बताया कि जिस तरह मोदी योगी सभी वर्ग समाज को लेकर साथ चलते हैं उसी तरह शहर के विकास के साथ साथ सभी वर्ग के लोगों को साथ में लेकर चलने वाले महापौर नवीन जैन ने वैश्य समाज की वर्षों पुरानी दोनों मांगो को स्वीकार करते हुए उन्हें वास्तविक रुप में चरितार्थ किया है जिसके लिये महापौर नवीन जैन का हम ह्रदय से आभार व्यक्त करते हैं।

समाजसेवी काम्ता प्रसाद अग्रवाल ने महापौर नवीन जैन को कहा कि आने वाली पीढ़ियों को वीर महापुरुषों स्मरणीय रहे उसके लिये जिस तरह महापौर नवीन जैन ने वीर महापुरुषों के लिए जो कार्य किये हैं उसके लिये महापौर नवीन जैन की जितनी प्रशंसा की जाये उतनी कम है।

इस दौरान बल्केश्वर मण्डल अध्यक्ष ब्रज किशोर अग्रवाल, पार्षद प्रदीप अग्रवाल, पार्षद हरिओम गोयल, पार्षद अमित अग्रवाल 'ग्वाला', पार्षद रवि शर्मा, पार्षद सविता अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, राकेश जैन, चन्द्रेश गर्ग एवं अग्रवाल संगठन के समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.