मुंबई-अहमदाबाद के बाद भोपाल फ्लाइट भी स्थगित

कोरोना के चलते स्थगित की गई है उड़ान सेवा आगरा-बेंगलुरु के लिए हवाई सेवा जारी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:06 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:06 PM (IST)
मुंबई-अहमदाबाद के बाद भोपाल फ्लाइट भी स्थगित
मुंबई-अहमदाबाद के बाद भोपाल फ्लाइट भी स्थगित

आगरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण के दौर में ताजनगरी में हवाई सेवा फिर से पटरी उतर गई है। मुंबई और अहमदाबाद हवाई सेवा पहले ही स्थगित कर दी गई थी, अब भोपाल के लिए भी उड़ान नहीं होगी। आगरा-बेंगलुरु हवाई सेवा जारी है।

इंडिगो एयरलाइंस ने मार्च माह के अंत में आगरा से मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और भोपाल के लिए हवाई सेवा शुरू की थी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अप्रैल के मध्य में आगरा-मुंबई व आगरा-अहमदाबादफ्लाइट पांच मई तक के लिए स्थगित कर दी गई थीं। कोरोना की रफ्तार थमते न देख इन दोनों हवाई सेवाओं को अब हालात सामान्य होने तक के लिए स्थगित कर दिया है। आगरा-मुंबई फ्लाइट सोमवार, बुधवार व शनिवार तथा आगरा-अहमदाबाद फ्लाइट सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को उपलब्ध थी। इसके साथ ही, प्रतिदिन संचालित होने वाली आगरा-भोपाल सेवा भी अब अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दी गई है। फिलहाल रविवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को आगरा-बेंगलुरु हवाई सेवा जारी है। गोवा-आगरा फ्लाइट पहले ही बंद

इस साल के शुरुआत में इंडियन एयरलाइंस ने गोवा-आगरा-दिल्ली के बीच सप्ताह में एक दिन (शनिवार) अपनी सेवा शुरू की थी। मार्च शुरुआत तक यह हवाई सेवा नियमित रही। इसके बाद यह फ्लाइट भी बंद कर दी गई। इससे आगरा के पर्यटन को काफी झटका लगा। पीपीई किट व मास्क के निस्तारण की समस्या

खेरिया हवाई अड्डे पर वर्तमान में सप्ताह में चार दिन आगरा-बेंगलुरु हवाई सेवा जारी है। इस फ्लाइट से काफी यात्री बेंगलुरु से आगरा आ रहे हैं और तमाम यात्री यहां से बेंगलुरु जा रहे हैं। कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत सभी यात्रियों को पीपीई किट और मास्क पहनना अनिवार्य है। इस फ्लाइट से खेरिया हवाई अड्डे पर उतरने वाले यात्री अपनी पीपीई किट और मास्क हवाई अड्डे पर डस्टबिन में ही छोड़ जाते हैं। हवाई अड्डा प्रबंधन इन पीपीई किट और मास्क के निस्तारण को लेकर परेशान है। कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से मांग कर चुके हैं कि नगर निगम के माध्यम से कोविड-19 के नियमों के तहत इसका निस्तारण कराया जाए लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई। हवाई अड्डे के कर्मचारी ही इन्हें ठिकाने लगा रहे हैं।

कोरोना की वजह से मुंबई-अहमदाबाद के बाद आगरा-भोपाल फ्लाइट स्थगित कर दी गई है। इनका संचालन अब हालात सामान्य होने के बाद ही होगा।

ए. अंसारी, निदेशक, खेरिया हवाई अड्डा

chat bot
आपका साथी