MP हेमामालिनी ने कहा, विदेश से डाक्टरी पढ़कर आने वालों को कोविड इलाज में लगाया जाए

सांसद हेमामालिनी ने सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन अग्रवाल से फोन पर वार्ता कर कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण काल में चिकित्सकों की महती आवश्यकता है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि यदि सीएम चाहें तो ऐसा कर सकते हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 04:35 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 04:35 PM (IST)
MP हेमामालिनी ने कहा, विदेश से डाक्टरी पढ़कर आने वालों को कोविड इलाज में लगाया जाए
सांसद ने स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर वार्ता की।

आगरा, जेएनएन। सिनेतारिका और मथुरा की सांसद हेमामालिनी ने कहा है कि विदेश से डाक्टरी की पढ़ाई पास कर आए चिकित्सकों को फिलहाल कोविड-19 के इलाज की जिम्मेदारी दी जाए। इस संबंध में उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर वार्ता की। जल्द ही ऐसे चिकित्सकों का दल मुख्यमंत्री से मिलेगा।

सांसद हेमामालिनी ने सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन अग्रवाल से फोन पर वार्ता कर कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण काल में चिकित्सकों की महती आवश्यकता है। विदेशों से मेडिकल स्नातक की पढ़ाई कर आने वाले चिकित्सकों को एफएमजीई की परीक्षा पास बिना प्रैक्टिस करने की अनुमति नहीं दी जाती है। लेकिन वर्तमान हालात को देखते हुए जरूरी है कि उन्हें अनुमति दी जाए। ऐसे चिकित्सकों की संख्या सूबे के प्रत्येक जिले में है। सांसद प्रतिनिधि जनार्दन शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि यदि सीएम चाहें तो ऐसा कर सकते हैं। इस पर सांसद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर वार्ता की। मुख्यमंत्री ने इस पर विचार करने का आश्वासन दिया है। जल्द ही ऐसे चिकित्सकों का प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से वार्ता करेगा। उम्मीद है जल्द ही ऐसे चिकित्सक कोविड-19 के लिए चिकित्सा सेवाएं देने लगेंगे। 

chat bot
आपका साथी