RSS: संघ के ब्रज प्रांत प्रचारकों में जोश भरेंगे मोहन भागवत, चार दिन रहेंगे वृंदावन में

वृंदावन के केशवधाम में दो दिवसीय बैठक सोमवार से।

RSS वृंदावन के केशवधाम में दो दिवसीय बैठक सोमवार से। 20 को बालिका विद्यालय का करेंगे लोकार्पण। संतों से करेंगे मुलाकात। ब्रज में संघ के कार्यों में लोगों की सहभागिता बढ़ाने के साथ सत्ता से समन्वय पर भी चर्चा होगी।

Publish Date:Sun, 17 Jan 2021 04:44 PM (IST) Author: Tanu Gupta

आगरा, जेएनएन। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ब्रज प्रांत के प्रचारकों में जोश भरने खुद संघ प्रमुख मोहन भागवत चार दिवसीय दौरे पर वृंदावन आ रहे हैं। वृंदावन के केशवधाम में सोमवार से शुरू हो रही दो दिवसीय ब्रज प्रांत की बैठक में शामिल होकर मोहन भागवत प्रचारकों के कार्यों की समीक्षा कर अपने संबोधन के जरिए उनमें जोश का संचार करेंगे।

केशवधाम में नवनिर्मित बालिका विद्यालय के लोकार्पण के साथ संतों से संघ प्रमुख मोहन भागवत मुलाकात करेंगे। सर संघ चालक मोहन भागवत 18 जनवरी सोमवार को चार दिवसीय प्रवास पर शाम छह बजे वृंदावन पहुंचेंगे। यहां केशवधाम में सोमवार को शुरू हो रहे दो दिवसीय संघ के ब्रज प्रांत प्रचारकों की बैठक को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रांत प्रचारकों के कार्यों की समीक्षा के साथ आगे की रणनीति पर भी मंथन होगा। ब्रज में संघ के कार्यों में लोगों की सहभागिता बढ़ाने के साथ सत्ता से समन्वय पर भी चर्चा होगी। संघ के जरिए समाजोत्थान और राष्ट्रनिर्माण में संघ की भूमिका पर भी विस्तृत रूप से चर्चा के साथ अपने संबोधन में संघ प्रमुख प्रचारकों में जोश का संचार करेंगे। प्रांत प्रचारकों की दो दिवसीय बैठक के बाद 20 जनवरी को केशवधाम में नवनिर्मित रामकली देवी सरस्वती बालिका विद्यामंदिर का संघ प्रमुख मोहन भागवत लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण समारोह में केंद्र, प्रदेश के मंत्री, संगठन के पदाधिकारियों के साथ सांसद और विधायकों की मौजूद रहने की उम्मीद जताई जा रही है। लोकार्पण समारोह के बाद संघ प्रमुख ब्रज के प्रमुख संतों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान आध्यात्मिक चर्चा के साथ हिंदुत्व और सांस्कृतिक विचारधारा को मजबूती देने के प्रयासों पर भी संतों संग चर्चा होगी। वृंदावन में फरवरी से शुरू हो रहे संत समागम पर भी स्थानीय संतों के साथ चर्चा करने की उम्मीद जताई जा रही है।

मोहन भागवत के सामने संत रखेंगे अपनी पीढ़ा

वृंदावन कुंभ को शासन द्वारा संत समागम का नाम दिए जाने से खिन्न वैष्णव संत समाज अब आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात कर अपना विरोध दर्ज कराने का मन बना चुका है। महंत फूलडोल बिहारीदास ने कहा कि मोहन भागवत से मुलाकात कर शासन द्वारा सनातन संस्कृति पर किए जा रहे प्रहार की निंदा करेंगे। इसे कुंभ नाम दिए जाने की मांग मोहन भागवत से करने के साथ पूरे क्षेत्र को संरक्षित करने तथा मेला क्षेत्र में बनाए जा रहे प्रवेशद्वार का नाम भी कुंभ द्वार रखने की मांग मोहन भागवत के समक्ष करेंगे।

छावनी बनेगा केशवधाम

संघ प्रमुख मोहन भागवत अपने चार दिवसीय दौरे पर 18 से 21 जनवरी तक केशवधाम में रहेंगे। मोहन भागवत के वृंदावन प्रवास के दौरान संघ व भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, सांसदों, केंद्रीय व प्रदेश के मंत्रियों के साथ भाजपा समेत सभी अनुसांगिक संगठनों के संगठन मंत्रियों के आने की संभावना जताई जा रही है। इसे लेकर जिला प्रशासन भी पुख्ता तैयारी में जुट गया है। चार दिन तक केशवधाम छावनी पर भारी पुलिसफोर्स, खुफिया तंत्र अपनी निगहबानी रखेगा।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.