आगरा में मौत की मॉकड्रिल, श्री पारस हॉस्पिटल मामले में पीड़ितों के प्रार्थना पत्र पर कोर्ट में आज सुनवाई

तीन पीड़ितों के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करेगी विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट। एक मामले में ही न्यू आगरा थाने ने भेजी है आख्या। राजू यादव राजीव शर्मा और दूरबीन सिंह ने आक्सीजन की माक ड्रिल के चलते स्वजन की मौत होने का आरोप लगाया है।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 08:28 AM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 08:28 AM (IST)
आगरा में मौत की मॉकड्रिल, श्री पारस हॉस्पिटल मामले में पीड़ितों के प्रार्थना पत्र पर कोर्ट में आज सुनवाई
आगरा का पारस हॉस्पिटल, जिस पर मौत का मौकड्रिल करने का आरोप है।

आगरा, जागरण संवाददाता। श्री पारस अस्पताल में दमघोटू आक्सीजन प्रकरण में तीन पीड़ितों के प्रार्थना पत्र पर बुधवार को विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई होगी। सीजेएम ने मंगलवार को तीन पीड़ितों द्वारा प्रस्तुत प्रकीर्ण वादों को सुनवाई के लिए विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में भेज दिया। बता दें इस मामले में जिला प्रशासन अस्‍पताल को क्‍लीन चिट दे चुका है, अब पीडि़तों की आस अदालत पर ही टिकी हैं। 

युवा अधिवक्ता संघ आगरा मंडल के अध्यक्ष नितिन वर्मा ने बताया कि इटावा के रहने वाले राजू यादव के जीजा की माैत श्री पारस अस्पताल में हुई थी। इसके अलावा मैनपुरी के रहने वाले राजीव शर्मा की पत्नी सीमा शर्मा व दूरबीन सिंह यादव के पुत्र सनोज यादव की भी अस्पताल में मौत हुई थी। तीनों के स्वजन ने श्री पारस अस्पताल के संचालक व कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमे को अदालत में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया था। राजू यादव, राजीव शर्मा और दूरबीन सिंह ने आक्सीजन की माक ड्रिल के चलते स्वजन की मौत होने का आरोप लगाया है।

नितिन वर्मा ने बताया कि तीन पीड़ित के प्रार्थना पत्र पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई होनी थी। सीजेएम कोर्ट ने प्रकीर्ण वादों पर सुनवाई के लिए प्रार्थना पत्रों को विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में भेज दिया है। जिस पर बुधवार को सुनवाई होगी। तीनों पीड़ित भी हाजिर होंगे। न्यू आगरा थाने की पुलिस ने सिर्फ राजू यादव के प्रार्थना पत्र पर ही अपनी आख्या भेजी है। जिसमें कहा है कि पहले से महामारी अधिनियम व आपदा प्रबंधन का मुकदमा दर्ज है।

पीड़ितों के पैनल की ओर से यह रहे मौजूद

वरिष्ठ अधिवक्ता उमेश कुमार वर्मा, योगेश लवानिया, युवा अधिवक्ता संघ के मंडल अध्यक्ष नितिन वर्मा, आगरा एडवाेकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील शर्मा, अधिवक्ता कौशल विकास परिषद के प्रवक्ता अमित शर्मा, श्रेयांश गौतम, धनंजय शर्मा, संत प्रकाश, शंकर कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी