Attack on Police: Lockdown में खुली दुकान बंद कराने गई आगरा पुलिस पर हमला, दारोगाओं से मारपीट

Attack on Police एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के फाउंड्री नगर इलाके की घटना। दुकानदार के परिवार की महिलाओं और युवकों ने बोला हमला। महिला उप निरीक्षक समेत तीन दारोगा और पुलिसकर्मियों से मारपीट। -पुलिस ने छह आरोपितों को हिरासत में लिया।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:08 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:08 PM (IST)
Attack on Police: Lockdown में खुली दुकान बंद कराने गई आगरा पुलिस पर हमला, दारोगाओं से मारपीट
दुकानदार के परिवार की महिलाओं और युवकों ने बोला हमला।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर बंदी की घोषणा के बाद रविवार को एत्माद्दौला थाना क्षेत्र में दुकान खुलने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर हमला बोल दिया गया। दुकानदार और उकसे परिवार के लोगों ने महिला उप निरीक्षक समेत तीन दारोगा और पुलिसकर्मियों से मारपीट कर दी। उन पर पथराव करके वहां से भगाने का प्रयास किया गया। पुलिस पर हमले की जानकारी होने पर पहुंचे थाने के फोर्स ने दुकानदार और तीन महिलाओं समेत छह लोगों को हिरासत में ले लिया।

अागरा में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए शनिवार की रात आठ बजे से सोमवार की सुबह सात बजे तक बंदी की घोषणा की है।इस दौरान बाजारों को बंद रखने के साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है। घटना रविवार दोपहर करीब 12 बजे की है। एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के फाउंड्री नगर इलाके में आरबी डिग्री कालेज के पास पुलिस को जनरल स्टोर की दुकान खुली होने की सूचना मिली थी। इस पर चौकी प्रभारी फाउंड्री नगर विनीत राणा और दारोगा योगेश वहां पहुंचे।

पुलिस के अनुसार दुकानदार प्रमोद उपाध्याय से दुकान को बंद करने की कहा गया। इस पर वह दुकान के बराबर में स्थित मकान से दुकानदार के परिवार की दो महिलाएं और दो युवक बाहर निकल आए। दोनों दारोगा से विवाद करने लगे। इस बीच महिलाअों ने दारोगा का गिरेबां पकड़ लिया। हाथापाई करने लगीं। दोनों दारोगा ने विवाद बढ़ता देख थाने पर सूचना दे दी। एंटी राेमियाे स्कवाड की टीम की दारोगा नीतू, रोहित और कांस्टेबिल प्रियंका व निशा मौके पर पहुंच गई।तब तक दुकानदार के परिवार की महिलाएं और पुरुष बड़ी संख्या में वहां जुट गए थे।

उन्होंने मौके पर पहुंची एंटी राेमियाे स्क्वाड और पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। पत्थर फेंक करके पुलिसकर्मियों को वहां से भगाने का प्रयास किया। इससे कुछ देर के लिए अफरातफरी की स्थिति पैदा हो गई। पुलिसकर्मियों पर िहमले की जानकारी होने पर थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। दुकानदार प्रमोद उपाध्याय और तीन महिलाओं समेत छह लोगों को पकड़कर थाने पर ले आई। इंस्पेक्टर संजय कुमार त्यागी ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी