विधायक ने किया प्रयास पालीवाल पार्क बने खास, शहीद स्मारक का हो विकास

विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने एडीए उपाध्यक्ष को दिए सुझाव। एडीए उपाध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि शहीद स्मारक पर शहीदों की प्रतिमाओं को सुसज्जित करवाकर स्थल को भव्य बनाया जाएगा। पार्किंग स्थल व्यवस्थित किया जाएगा और प्रसाधन को बेहतर बनाया जाएगा।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 02:44 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:44 PM (IST)
विधायक ने किया प्रयास पालीवाल पार्क बने खास, शहीद स्मारक का हो विकास
विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल एडीए उपाध्यक्ष राजेंद्र पैंसिया से वार्ता करते हुए।

आगरा, जागरण संवाददाता। संजय प्लेस स्थित शहीद स्मारक के सर्वांगीण विकास और पालीवाल पार्क को पर्यटन स्थली के रूप में विकसित करने के लिए विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने एडीए उपाध्यक्ष राजेंद्र पैंसिया से वार्ता की है। उन्होंने पालीवाल पार्क को आकर्षक स्थल बनाने के लिए सुझाव दिए और शहीद स्मारक भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्थल बने उसे इस तरह से विकसित कराने पर चर्चा की है।

विधायक और उनके साथ मुलाकात करने पहुंचे एडीए सदस्य नागेंद्र दुबे गामा, भाजपा नेता डा. अवधेश रावत ने कहा कि शहीद स्मारक में लाइट एवं साउंड सिस्टम लगाने के साथ उसे प्रेरणा दाई स्थल के रूप में आकर्षक बनाया जाए। पर्यटन की दृष्टि से पालीवाल पार्क को रमणीक बनाया जाए। विधायक ने बताया कि पालीवाल पार्क के पूर्व और पश्चिम द्वार पर भव्य सिंह द्वार व सेल्फी प्वाइंट का शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जा चुका है। एडीए द्वारा पाथवे व योग केंद्र का निर्माण चल रहा है। एडीए नौका विहार के लिए झील में स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने और प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था करवा दे तो और बेहतर होगा। उन्होंने पार्क के उत्तर मार्ग पर भव्य द्वार बनाने का सुझाव भी दिया है। एडीए उपाध्यक्ष ने उन्हें आश्वस्त किया कि शहीद स्मारक पर शहीदों की प्रतिमाओं को सुसज्जित करवाकर स्थल को भव्य बनाया जाएगा। पार्किंग स्थल व्यवस्थित किया जाएगा और प्रसाधन को बेहतर बनाया जाएगा। साथ ही पालीवाल पार्क को भव्य स्वरूप दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी