गेहूं खरीद केंद्रों पर सुधारें व्यवस्थाएं, मैं फिर आऊंगा

राज्यमंत्री ने फतेहपुर सीकरी के दो केंद्रों का किया निरीक्षण कहा किसान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराना निंदनीय अधिकारियों से कहा खरीद केंद्र कर रहे मनमानी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 21 May 2021 06:00 AM (IST)
गेहूं खरीद केंद्रों पर सुधारें व्यवस्थाएं, मैं फिर आऊंगा
गेहूं खरीद केंद्रों पर सुधारें व्यवस्थाएं, मैं फिर आऊंगा

जागरण टीम, आगरा। गेहूं खरीद केंद्रों की व्यवस्थाओं को जल्द सुधार लें। किसानों का अपमान और उत्पीड़न किया तो खैर नहीं होगी। आनलाइन पंजीकरण कराने और टोकन लेने के बाद भी किसान गेहूं बेचने के लिए भटक रहे हैं। केंद्र प्रभारी मनमानी कर रहे हैं। यह बर्दाश्त नहीं होगा। मैं फिर आऊंगा। व्यवस्थाएं न सुधरीं तो ठीक नहीं होगा।

राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने बुधवार को दो गेहूं खरीद केंद्रों का निरीक्षण कर हालात देखे। उन्होंने कहा कि सरसा के किसान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराना निंदनीय है। इसे अधिकारियों ने भी स्वीकार किया है। उन्होंने अधिकारियों से दो टूक कहा कि किसानों की समस्याओं को गंभीरता से लें और उनका निदान कराएं। उनके साथ एडीएम खाद्य एवं रसद आपूर्ति मानिक चंद दुबे, जिला विपणन अधिकारी रविप्रकाश यादव, तहसीलदार कृष्ण मुरारी दीक्षित, एफसीआइ के आरएम राजेश कारपेट व किसान संघ के प्रांत अध्यक्ष मोहन सिंह चाहर मौजूद रहे।

दूरा की पेयजल समस्या से कराया अवगत

फतेहपुर सीकरी के गाव दूरा स्थित गेहूं खरीद केंद्र के निरीक्षण के दौरान गाव प्रधान के प्रतिनिधि अनिल कुमार ने राज्यमंत्री को पेयजल की समस्या से अवगत कराया। कहा कि दो बड़ी टंकियां बन जाएं तो समस्या का समाधान हो सकता है। राज्यमंत्री ने इसकी योजना बनाने को कहा। ग्रामीण अंचल के लोग वैक्सीनेशन में कम ले रहे दिलचस्पी

जागरण टीम, आगरा। सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल ने गुरुवार दोपहर एत्मादपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने पाया कि शहरी इलाकों से वैक्सीनेशन कराने वालों की संख्या ज्यादा है जबकि ग्रामीण इलाकों के लोग कम दिलचस्पी ले रहे हैं। उन्होंने अधीक्षक डा. राजवीर सिंह से नाराजगी जताते हुए कहा कि ग्रामीण इलाकों में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जाए। केंद्र पर 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले 6240 को पहली और 1550 को दूसरी डोज लग चुकी है। वहीं 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले 1612 लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। सांसद ने लोगों से कहा कि वे वैक्सीनेशन के बाद भी सावधानी बरतें। मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है। उन्होंने कस्बे का भ्रमण कर बिना मास्क लगाए लोगों को मास्क भी वितरित किए और उन्हें घर पर रहने की सलाह दी। उनके साथ राजेश बघेल, संजय उपाध्याय, अभितांशु नारायण, अंशुल पचौरी, राजदीपक गुप्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी