कुएं में बनी गैस ने दो युवकों की ली जान

गृहक्लेश के चलते कुएं में कूदे युवक को बचाने गया ग्रामीण रस्सी टूटने से गिरा पुलिस व प्रशासन की टीम आपरेशन रेस्क्यू में जुटी कुएं में छोड़ी जा रही आक्सीजन गैस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 05:00 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 05:00 AM (IST)
कुएं में बनी गैस ने दो युवकों की ली जान
कुएं में बनी गैस ने दो युवकों की ली जान

आगरा (बाह), जागरण संवाददाता। गृहक्लेश में 80 फीट गहरे कुएं में कूदे युवक को बचाने गया ग्रामीण भी रस्सी टूटने से कुएं गिर पड़ा। तीसरे ग्रामीण की कोशिश भी नाकाम रही। हादसे के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी गांव में पहुंच गए। उन्होंने आक्सीजन गैस छोड़ने के बाद कुएं में घुसने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। देररात कुएं से दोनों के शव बाहर निकाले गए।

खेड़ा राठौर के गांव सामरेमऊ निवासी राजीव (35) किसान थे। उनके पिता श्याम बिहारी ने बताया कि गुरुवार तीसरे पहर 4:30 बजे गृहक्लेश के बाद राजीव ने घर से कुछ मीटर दूर कुएं में छलांग लगा दी। राजीव को बचाने के लिए पड़ोस के गांव प्रथमपुरा के राजेश (32) पुत्र कदम सिंह रस्सी के सहारे कुएं में उतर रहे थे, तभी रस्सी टूट गई और वे भी कुएं में जा गिरे। इसके बाद शाम 6:30 बजे राजेश का भतीजा 30 वर्षीय रामनरेश कुएं में उतरा। 30 फीट गहराई में पहुंचते ही जहरीली गैस से बेहोश होते देख उसने शोर मचा दिया तो ग्रामीणों ने उसे खींच लिया। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम बाह अब्दुल बासित, तहसीलदार सर्वेश कुमार, नायब तहसीलदार गौरव कुमार, एसओ खेड़ा राठौर प्रेम सिंह, बाह सर्किल का फोर्स, एंबुलेंस और फायरब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई। एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) के जवानों ने कुएं में आक्सीजन गैस छोड़ी। शाम 7:30 बजे एक जवान कुएं में उतरा, लेकिन जहरीली गैस होने के कारण उसे खींच लिया गया। देर रात किसी तरह कुएं से राजेश का शव बाहर निकाला गया। इसके कुछ देर बाद राजीव का शव भी कुएं से निकाल लिया गया।

वर्जन..

80 फीट गहरे कुएं में कूड़ा-करकट फेंका जाता है। इसलिए उसमें जहरीली गैस बन गई। आक्सीजन गैस लगातार छोड़ी गई। आपरेशन रेस्क्यू के जरिए कुएं में गिरे दोनों युवकों के शव देर रात निकाल लिए गए।

- अब्दुल बासित, एसडीएम बाह संबंधित: 06

chat bot
आपका साथी