ग्राम दुर्जीपुरा पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ,76 मरीजों का परीक्षण,27 को चिकन पाक्स

मरीजों को डाक्टर की टीम ने बांटी दवाएं बाह में मास्क का किया गया वितरण

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 05:05 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 05:05 AM (IST)
ग्राम दुर्जीपुरा पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ,76 मरीजों का परीक्षण,27 को चिकन पाक्स
ग्राम दुर्जीपुरा पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ,76 मरीजों का परीक्षण,27 को चिकन पाक्स

जेएनएन, आगरा। ग्राम दुर्जीपुरा में चिकन पाक्स फैलने की सूचना पर मंगलवार को फतेहाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से पहुंची डाक्टरों की टीम ने 76 मरीजों को परीक्षण किया। इनमें से 27 लोगों में चिकन पाक्स के लक्षण मिले। टीम ने मरीजों को दवा का भी वितरण किया।

ग्राम दुर्जीपुरा में चिकन पाक्स के फैलने की सूचना पर फतेहाबाद स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. एके सिंह टीम के साथ दोपहर में गांव पहुंचे। वहां उन्होंने कैंप लगाकर मरीजों का परीक्षण शुरू किया। इस दौरान 76 लोगों को जांचा गया। इसमें 27 लोगों में चिकन पाक्स के लक्षण मिले। इसके अलावा कुछ मरीजों को वायरल था। कुछ ने घुटनों में दर्द और खुजली की शिकायत की। सभी मरीजों को दवा का वितरण किया गया। फतेहाबाद स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. एके सिंह ने बताया कि गांव में आगे भी स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा। इस दौरान डा.प्रमोद कुशवाहा भी मौजूद रहे। कोरोना से बचने क लिए मास्क जरूर लगाएं

जेएनएन, आगरा। सामाजिक संस्था टीम भारतीय ने मंगलवार को अभियान के तहत लोगों को जागरूक किया। उन्होंने ने बटेश्वर में दुकानदारों और ग्रामीणों को कोरोना महामारी के बारे में बताया व उसे बचने के उपाय भी बताए। टीम भारतीय ने लोगों से कहा कि कोरोना से बचने के लिए अभी मास्क लगाना बहुत जरूरी है। घर से बाहर निकले समय वह मास्क का प्रयोग अवश्य करें। इस दौरान टीम ने लोगों को मास्क भी वितरित किए। टीम संस्थापक घनश्याम भारतीय ने बताया उनका उद्देश्य लोगों को कोरोना महामारी से बचाना है। राहुल वशिष्ठ, बबलू भारतीय, आशीष भारतीय, वैभव शर्मा, आदि मौजूद रहे हैं।

chat bot
आपका साथी