मेडिकल की परीक्षाओं में उड़ी कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां

अधिकतर छात्र और शिक्षक दिखे बिना मास्क के नहीं हुआ शारीरिक दूरी का पालन एक अप्रैल तक चलेंगी परीक्षाएं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 09:30 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 09:30 PM (IST)
मेडिकल की परीक्षाओं में उड़ी कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां
मेडिकल की परीक्षाओं में उड़ी कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां

आगरा, जागरण संवाददाता।

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के आइईटी विभाग में मंगलवार से शुरू हुई एमबीबीएस पार्ट-वन बैच 2018(ओल्ड कोर्स), एमबीबीएस सेकेंड प्रोफेशनल बैच 2017 व एमबीबीएस फाइनल प्रोफेशनल पार्ट-वन बैच 2016 की सप्लीमेंट्री परीक्षाओं में कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ीं। अधिकतर छात्र और शिक्षक बिना मास्क के दिखे। शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया गया।

मंगलवार को दोपहर दो से पांच बजे की पाली में मेडिकल की परीक्षा थी। आइईटी में परीक्षा देने पहुंचे मेडिकल के अधिकतर छात्रों ने मास्क ही नहीं लगाया था। परीक्षा केंद्र में अंदर जाते समय छात्रों की चैकिंग की गई, उस समय भी शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं किया गया। कई शिक्षक बिना मास्क के दिखे। एमबीबीएस की परीक्षाएं एक अप्रैल तक चलेंगी। इसके साथ ही आरबीएस कालेज में बीएससी तृतीय वर्ष की बैक पेपर व पुन: परीक्षाएं व सेंट जोंस कालेज में बीए तृतीय वर्ष की बैक पेपर व पुन: परीक्षाएं शुरू हुई हैं। यह परीक्षाएं 27 मार्च को खत्म होंगी। एलएलएम प्रीवियस रिवाइज्ड बैच 2017-18, 2018-19 व 2019-20 की मुख्य, पुन: परीक्षा व पूर्व छात्रों की परीक्षाएं भी 26 मार्च तक होंगी।

यह हाल उन छात्रों का है जो डाक्टर बनने जा रहा है। जब वे अभी से इतनी लापरवाही बरत रहे हैं तो मरीजों के साथ क्या करेंगे इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

कोरोना गाइडलाइंस का पालन सख्ती से किया जाएगा। परीक्षाएं खत्म होने तक यह सुनिश्चित किया जाएगा कि किसी भी तरह से कोई भी नियमों की अनदेखी न करे। मास्क भी उपलब्ध कराए जाएंगे। परीक्षा केंद्र निरीक्षक व प्रभारियों से भी इस संबंध में वार्ता की जाएगी

- प्रो. मनोज श्रीवास्तव, चीफ प्राक्टर

chat bot
आपका साथी