चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री ने दी नसीहत, मीठी बोली बोलिए, आधा इलाज से उससे ही हो जाता

आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में 56 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। कहा यूपी में बहुत पोटेंशियल है। हमारा लक्ष्‍य है कि उत्‍तर प्रदेश में हर मर्ज का इलाज हो। रहस्‍यमयी बुखार और डेंगू के मामले में बस इतना ही कहा सफाई रखें।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:32 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 03:32 PM (IST)
चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री ने दी नसीहत, मीठी बोली बोलिए, आधा इलाज से उससे ही हो जाता
एसएन मेडिकल कॉलेज में आयोजित समारोह में संबोधित करते चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्‍ना।

आगरा, जागरण संवाददाता। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने मंगलवार को आगरा के सरोजनी नायडू मेडिकल कालेज में 56 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। वहीं, 24 करोड़ की लागत से बनने वाले आवासीय परिसर का शिलान्यास भी किया। लोकार्पण समारोह में श्री खन्‍ना ने डॉक्‍टर्स से कहा कि मरीजों और तीमारदारों से मी‍ठी बोली बोलिए, आधा इलाज तो उससे ही हो जाता है।

मंगलवार सुबह आगरा पहुंचे चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्‍ना ने कहा कि चिकित्सा सेवा हमेशा बेहतर रहनी चाहिए। यूपी में बहुत पोटेंशियल है, यहां बहुत मेडिकल कॉलेज हैं। हमारा लक्ष्य है कि यूपी में हर मर्ज का इलाज हो। इलाज के लिए किसी को दिल्‍ली या दूसरे राज्‍य न जाना पड़े। वे बोले कि जैसे हम सब ने मिलकर कोरोना का मुकाबला किया, वैसे ही संचारी रोगों का भी करेंगे। जो मरीज मेडिकल कॉलेज आयें, उन्‍हें पूरी सुविधा और इलाज मिले। उसका सरकारी स्‍वास्‍थ्‍य एवं चिकित्‍सा सेवाओं पर विश्वास कायम रहे। ब्रज मंडल में बुखार से हो रही मौतों के मामले में जब उनसे ये पूछा गया कि आखिर ये रहस्‍यमयी बुखार है क्‍या, इस पर मंत्री ने कहा कि कई बार निरीक्षण कराया गया है लेकिन कोई ठोस बात सामने नहीं आई है। उन्‍होंने नागरिकों से अपील की कि वे अपने आसपास सफाई रखें। प्रियंका गांधी के 10 लाख के बीमा कवर देने पर बोले कि पहले वे इसे राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ही दे दें। वहांं पर तो उनकी सरकार है।

एसएन के प्राचार्य डा. प्रशांत गुप्ता ने बताया कि चिकित्सा शिक्षा म़ंत्री सुरेश खन्ना नई सर्जरी बिल्डिंग में बने चार माड्यूलर आपरेशन थिएटर (ओटी) , नेत्र रोग और स्त्री रोग विभाग के दो -दो माड्यूलर ओटी का लोकार्पण किया है। इसके साथ ही नर्सिंग कालेज में बीएससी नर्सिंग कोर्स में सत्र 2022 23 में प्रवेश की घोषणा की है। इसके साथ ही मंत्री श्री खन्‍ना ने मरीजों से बात की और डेंगू वार्ड का निरीक्षण किया।

इन परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण

- आडिटोरियम लागत -9 करोड़ 45 लाख रुपये

- 250 बेड का पीजी हास्टल लागत -16 करोड़ 86 लाख रुपये

- आठ माड्यूलर ओटी लागत- 31 करोड़ आठ लाख

chat bot
आपका साथी